Lok Sabha Election 2024: फर्रुखाबाद में मारिया आलम बोली- सीएए एनआरसी को लेकर जेल में बंद कितने लोगों के केस सलमान खुर्शीद साहब फ्री में लड़ रहे...

 Lok Sabha Election 2024: फर्रुखाबाद में मारिया आलम बोली- सीएए एनआरसी को लेकर जेल में बंद कितने लोगों के केस सलमान खुर्शीद साहब फ्री में लड़ रहे...

फर्रुखाबाद, अमृत विचार। जनपद के कस्बा कायमगंज के अल्पसंख्यक बाहुल्य इलाके में हुई इंडिया गठबंधन प्रत्याशी डॉ. नवल किशोर शाक्य के समर्थन में कांग्रेस व सपा के स्थानीय वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में हुई जनसभा में वोट जेहाद का नया मुद्दा उठा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के मुख्य अतिथि में हुई सभा में उनकी भतीजी व सपा नेता मारिया आलम खां ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के सामने मौजूदा हालात में वोट जेहाद जरूरी है।

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की भतीजी व सपा नेता मारिया आलम खाँ ने कहा कि हमारे परिवार का इतिहास रहा है। कि जलने वालों ने हमारे मुंह के निवाले देखें, कौन है जिसने मेरे पैरों के छाले देखे। एक मुद्दत में अंधेरों से लड़ा हूं तन्हा, तब कहीं जाकर जमाने ने यह उजाले देखें । 

अगर आज की बात की जाए तो आज यह कुर्बानी जरूरी है। हमें भी बुरा लगता है। हमें भी तकलीफ होती है । लेकिन हम उस जगह पहुंच चुके हैं, कि जहां ना हम अकेले जीत सकते हैं, और ना अकेले हार सकते हैं। इसलिए इंसान को अपनी हैसियत और औकात सबसे पहले समझनी चाहिए, कि अब हम जिताने के रह गए और हराने के रह गए। 

और अगर अभी एक नहीं हुए तो यह समझ लेना यहां से नामो निशान मिटाने के लिए यह संघी सरकार जो कोशिश कर रही है। उसको तुम कामयाब करने का काम करोगे। उसके मंसूबों को कामयाब करने का काम करोगे । इसलिए बहुत अकलमंदी के साथ बहुत जजवादी न हो के, बहुत ख़ामोशी के साथ, एक साथ हो के वोटों का जिहाद करो, क्यों कि हम सिर्फ वोटो का जिहाद कर सकते हैं। और इस संघी सरकार को भगाने का काम कर सकते हैं।

सपा नेता मारिया आलम यही नहीं रुकी उन्होंने आगे कहा कि बहुत शर्म आती है जब मैंने आज यह सुना कि कुछ मुसलमानों ने आज यहां बैठक कर भाजपा सांसद मुकेश राजपूत की मीटिंग कराई है। मुझे लगता है समाज को उनका हुका पानी बंद कर देना चाहिए।

मारिया आलम खां यहीं पर शांत नहीं हुई उन्होंने आगे कहा कि इतने मतलबी मत बनो की बच्चों की जिंदगियों से खेलो, हमारे बच्चों की जानों से खेलो, आज कितने लोग सीएए एनआरसी को लेकर जेल में बंद है। उन बच्चों के केस सलमान खुर्शीद साहब फ्री में लड़ रहे हैं। मारिया आलम खां के भाषण के दौरान मंच पर बैठे नेता और कार्यकर्ता जमकर ताली बजाते रहे।

मारिया आलम ने कहा हम लड़ रहे हैं, और आपके लिए संघर्ष कर रहे हैं। लेकिन आप साथ नहीं दोगे, तो हम अकेले कुछ नहीं कर सकते। क्योंकि हमारी ताकत आप लोग हो, अगर आप ऐसे दिल छोड़ कर बैठ जाओगे कि अब कुछ नहीं होगा तो ऐसा नहीं होगा। हम सौ बार लड़ेंगे, सौ बार हारेंगे। लेकिन फिर भी उठकर चलेंगे। जिसमें हिम्मत होती है वही मैदान-ए-जंग में लड़ेगा।

लोग कहते हैं कि संविधान खतरे में है लोग कहते हैं, लोकतंत्र खतरे में है। मैं कहती हूं कि इंसानियत खतरे में है। अब इंसानियत के हमले हैं, अगर अपने मूल को बचाना चाहते हो और अपने मुल्क की खूबसूरती को बचाना चाहते हो, गंगा जमुनी तहजीब को बचाना चाहते हो, तो इस बार बहुत होश में वोट दो। 

किसी की बातों में, किसी के बहकावे में मत आओ। क्योंकि हमारी अकलमंदी ही हमारे मुल्क को बचा पाएगी। इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद व उनकी पत्नी लुइसखुर्शीद, सपा जिलाध्यक्ष चन्द्रपाल सिंह यादव  सहित इंडिया गठबन्धन के हजारों पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: Unnao में आठ प्रत्याशी लोकसभा चुनाव मैदान में, किसी ने नहीं वापस लिया नाम...