बदायूं: ईवीएम हुई खराब, एसडीएम ने पहुंचकर दूर की दिक्कत, फिर शुरू हुआ मतदान

जिले में कई स्थानों पर आई ईवीएम खराब होने की सूचना, प्रशासन ने लिया एक्शन

बदायूं: ईवीएम हुई खराब, एसडीएम ने पहुंचकर दूर की दिक्कत, फिर शुरू हुआ मतदान

DEMO

बदायूं,अमृत विचार: बदायूं संसदीय सीट पर तीसरे चरण में मंगलवार को जिले के सभी 2577 पोलिंग बूथों पर सुबह सात बजे से मतदान हुआ। मॉक पोल के दौरान कई स्थानों पर ईवीएम मशीनों में खराबी आ गई। जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया। फौरन ही टेक्नीशियन को भेजकर ईवीएम मशीनों को दुरुस्त कराया। इसके बाद मतदान शुरू हो सका। 

ईवीएम मशीन खराब होने की वजह से करीब दो घंटे बाद शुरु हो सका मतदान ।
मंगलवार को मॉक पोल के बाद मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई। मॉक पोल के समय ही ईवीएम ही आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर ईवीएम में कनेक्टिविटी की खराब रही। कंट्रोल से मिली जानकारी के अनुसार बिल्सी विधानसभा क्षेत्र के गांव सिरकी दम्मू स्थित पोलिंग बूथ नंबर 211 में ईवीएम में दिक्कत रही। जानकारी होने पर बिल्सी एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर ईवीएम मशीन में आई दिक्कत को ठीक कराया।

इसके बाद मतदान प्रक्रिया शुरु हो सकी। ईवीएम में आई खराबी को दूर करने में करीब एक घंटे से अधिक का समय लगा। उसके बाद मतदान प्रक्रिया शुरु हो सकी। वहीं आंवला संसदीय सीट पर शेखूपुर विधानसभा में आवास विकास कॉलोनी स्थित राजकीय डिग्री कॉलेज में बने बूथ संख्या 96 में दिक्कत रही। यहां पर करीब एक घंटे तक मतदान प्रक्रिया बाधित रही। इसके बाद ही मतदान शुरु हो सका। 

वहीं शेखूपुर विधानसभा में गांव करौलिया स्थित मतदान केंद्र पर भी ईवीएम में दिक्कत होने पर करीब आधे घंटे से अधिक समय तक मतदान बाधित रहा। ककराला शेखूपुर विधानसभा क्षेत्र कस्बा ककराला में बनाए गए मतदान केंद्र मदरसा फैज ए आम में बूथ संख्या 360, बूथ संख्या 361 और मुस्लिम डिग्री कॉलेज के बूथ संख्या 347 पर ईवीएम दिक्कत आ गई। यहां पर एसडीएम सदर ने पहुंचकर ईवीएम में आई खराबी को दूर किया। करीब दस बजे के बाद मतदान शुरु हो सका।

ईवीएम में खराबी आने के कारण करीब तीन घंटे तक मतदान बाधित रहा। इस संबंध में उप निर्वाचन अधिकारी डॉ वैभव शर्मा ने बताया कि सुबह के समय कुछ स्थानों पर ईवीएम मशीनों में टेक्निकल दिक्कत रही। ईवीएम में आई दिक्कत को समय रहते दूर करा दिया था। कुछ समय मतदान बाधित रहा। इसके बाद सुचारु रुप से मतदान हुआ है।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024 LIVE: बदायूं में मतदान जारी, जानिए 5 बजे तक कितनी हुई वोटिंग