बागेश्वर: घर में विस्फोट से झुलसीं अल्मोड़ा भगरतोला की प्रधान

बागेश्वर: घर में विस्फोट से झुलसीं अल्मोड़ा भगरतोला की प्रधान

बागेश्वर, अमृत विचार। कोतवाली अंतर्गत कठायतबाड़ा में मंगलवार सायं एक घर में अचानक विस्फोट हो गया। इससे किचन में काम कर रही अल्मोड़ा के भगरतोला गांव की प्रधान गंभीर रूप से झुलस गईं। विस्फोट इतना तेज था कि किचन और बाधरूम के दरवाजे उखड़ गए तथा खिड़की की लोहे की रेलिंग भी मुड़ गई। धमाके से घर के शीशे टूट गए और सारा सामान इधर-उधर बिखर गया। विस्फोट कैसे हुआ यह अभी रहस्य बना हुआ है। घायल ग्राम प्रधान को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

कठायतबाड़ा में महाविद्यालय गेट के समीप पंकज भट्ट का परिवार रहता है। वह यहां किराये के मकान में अपनी पत्नी महिमा भट्ट व बच्चों के साथ रहते हैं। महिमा अल्मोड़ा जिले में जागेश्वर के समीप भगरतोला गांव की ग्राम प्रधान भी है। मंगलवार को वह किचन में काम कर रही थी तथा उनके दो बच्चे अन्य कमरे में थे। तभी अचानक घर में विस्फोट हो गया। इससे कमरे के दरवाजे उखड़ गए और शीशे चटक गए।

घटना में भगरतोला की ग्राम प्रधान 28 वर्षीय महिमा भट्ट पत्नी पंकज भट्ट बुरी तरह झुलस गईं। उन्हें तत्काल जिला चिकित्सालय ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। घर में विस्फोट का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सका है। अग्निशमन दल व पुलिस ने इसका पता लगाने के लिए तहकीकात की परंतु कारण का पता नहीं चल पाया है। विस्फोट इतना भयंकर था कि किचन व बाथरूम के दरवाजे उखड़ गए और खिड़कियों के शीशे चटक गए। विस्फोट से खिड़की की रेलिंग भी टेढ़ी हो गई और उनकी वेल्डिंग उखड़ गई। ग्राम प्रधान का इलाज कर रहे चिकित्सक डॉ. राजीव उपाध्याय ने बताया कि महिला 50 फीसदी तक झुलस गई है।

दो दिन पहले पंकज का जला था ट्रक
विस्फोट में बुरी तरह झुलसी ग्राम प्रधान महिमा भट्ट के पति पंकज भट्ट के ट्रक में दो दिन पहले रविवार को पिंडारी मार्ग पर आग लग गई थी और मंगलवार को घर में विस्फोट हो गया। रविवार को पिंडारी रोड पर पंकज का ट्रक जंगल की आग की चपेट में आने से जलकर राख हो गया था। अब विस्फोट में पत्नी के झुलसने से वह काफी व्यथित हैं।

घटना स्थल का दौरा किया गया। फ्रिज के कवर के अलावा कहीं पर सामान जला नहीं है परंतु महिला ग्राम प्रधान झुलसी हैं। संभावना है कि गैस रिसाव के बाद गैस जमा होने से यह धमाका हुआ।
-गोपाल सिंह रावत, अग्निशमन दल अधिकारी