संभल: कई मतदान केंद्रों पर पुलिस ने चलाई लाठी, वोटर चोटिल

सपा नेताओं ने कहा, असमोली क्षेत्र  में पुलिस ने कतार में लगे वोटरों पर चलाई लाठी

संभल: कई मतदान केंद्रों पर पुलिस ने चलाई लाठी, वोटर चोटिल

संभल, अमृत विचार। असमोली विधानसभा क्षेत्र में पुलिस ने कई मतदान केंद्रों पर लाठी चलाई। इस दौरान कई लोग चोटिल हुए। सपा ने मतदान प्रभावित करने के लिए बेवजह लाठीचार्ज का आरोप लगाया। वहीं जिला प्रशासन ने कहा कि पुलिस ने मतदान केंद्र परिसर में घुसी भीड़ को बाहर कर मतदान व्यवस्थित कराने का काम किया है।

भड़के सपाई , पुलिस पर लगाया लाठियां भांजने का आरोप, वीडियो वायरल
असमोली विधानसभा क्षेत्र के गांव ओबरी स्थित मतदान केंद्र पर पुलिस टीम पहुंची तो मतदान केंद्र परिसर में काफी भीड़ नजर आई। इसके बाद ही पुलिस ने सख्ती कर लोगों को बाहर निकाला। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें तमाम महिला पुरुष मतदान केंद्र से बाहर भागते नजर आ रहे हैं। ग्रामीणों ने दावा किया कि पुलिस लाठीचार्ज में महिलाओं व बुजुर्गों सहित दर्जनों लोग चोटिल हुए हैं।

इसी वीडियो के साथ सपा विधायक पिंकी यादव ने एक्स पर लिखा कि पुलिस ने वोट डालने से रोका और महिलाओं पर लाठीचार्ज किया। इसके जवाब में जिला प्रशासन ने कहा कि मतदेय केंद्र परिसर में अत्यधिक संख्या में लोग मतदान के बाद भी खड़े थे। उनको बाहर निकालकर सुरक्षा कर्मियों ने व्यवस्थित तरीके से लाइन बनवाकर मतदान कराया गया।

कई गांव में लाठीचार्ज का दावा,वीडियो हो रहे वायरल
संभल। असमोली विधानसभा क्षेत्र के शहबाजपुर कलां, मुबारकपुर बंद,ढ़ाक शहीद, रतुपुर, व नहरोली मतदान केंद्रों पर भी पुलिस पर मतदाताओं पर लाठियां भांजने का आरोप लगाया जा रहा है। लाठीचार्ज के वीडियो के साथ ही पुलिस द्वारा मतदाताओं पर लाठियां भांजने से घायल हुए लोगों के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे हैं। इतना ही नहीं लोगों का आरोप है कि पुलिस ने उनके साथ मारपीट कर उनकी आईडी व वोटर पर्ची छीन ली। हालांकि पुलिस अधिकारी लाठीचार्ज की बात से इनकार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024 : संभल में कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच पांच बजे तक हुआ 60.27 प्रतिशत मतदान