Auraiya: अधिशाषी अभियंता पर कर्मचारियों से धन उगाही का आरोप, सभी अधिकारियों ने मांगा सामूहिक स्थानांतरण

Auraiya: अधिशाषी अभियंता पर कर्मचारियों से धन उगाही का आरोप, सभी अधिकारियों ने मांगा सामूहिक स्थानांतरण

औरैया, अमृत विचार। दिबियापुर बिजली डिवीजन की अधिशाषी अभियन्ता नेहा सिंह की कार्यशैली पर बिजली विभाग के सभी कर्मचारी व अधिकारी खिलाफ हो गए हैं। जिसमे अधिशासी अभियंता द्वारा अवर अभियंताओं से हर माह 5 हजार वसूली रुपए देने का ऑडियो एवं अधिकारियों से अभद्र भाषा में बातचीत का भी ऑडियो वायरल हुआ है। वही अमृत विचार डॉट कॉम इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है। इस ऑडियो में 5 हजार रूपये प्रतिमाह मांगे जा रहे हैं। जिसमें साफ नाम लेकर पैसे मांगे जा रहे है। 

अधिशाषी अभियंता पर आरोप 2

जब हर माह वसूली के नाम पर अधिशाषी अभियन्ता को पांच हजार रूपये देना पड़ेगा, तो अधिकारी के निष्पक्ष कार्यशैली पर सवाल खड़े होंगे। दूसरे ऑडियो में दिबियापुर के उप खंड अधिकारी अनुराग पांडे से अपने ऑफिस में अभद्र भाषा का प्रयोग कर बात कर रही है। साथ ही एक अपने बिजली विभाग के अधिकारी से तू-तड़ाक करके बात कर रही है। इसका भी ऑडियो वायरल हुआ है। लेकिन एक अधिकारी द्वारा अपने कर्मचारियों व जूनियर अधिकारियों से तू तड़ाक जैसी अभद्र भाषा का प्रयोग अशोभनीय व अमर्यादित होता है। 

जहां नेहा सिंह अपने समस्त कर्मचारियों को विभाग से बाहर निकलने का आदेश देती है। वहीं ऑफिस में बात कर रही उपखंड अधिकारी अनुराग पांडे का मोबाइल छीनने और हाथापाई पर उतारू हो जाती है। सम्मानित पद पर महिला होने की नाते इस तरह से अभद्र टिप्पणी बहुत ही शर्मनाक और निंदनीय है। लाइनमैन,मीटर रीडर,एसएसओ द्वारा पैसे ना मिलने से सभी को एक साथ हटाने की सामूहिक चेतावनी भी दी जाती है।जिससे अपनी मर्जी से बिजली विभाग में जबरदस्त धन उगाही की जा सके। 

नेहा सिंह की कार्यशैली से पूरा विभाग,कर्मचारी,आम जनमानस परेशान है। कई बार लोगों से मुलाकात ना होने पर उल्टा सीधा जवाब देने के साथ दफ्तर से भगा देती है।इनकी भाषा शैली को लेकर आम जनमानस में जबरदस्त आक्रोश पनप रहा है। वही अधिशाषी अभियंता की कार्यशैली से किसानों के प्रति गलत रवैया की खबर मिलती है।

वहीं दिबियापुर डिवीजन सहित जिले के अन्य डिविजन के एसडीओ,जेई के साथ ही समस्त कर्मचारियों ने उच्च अधिकारियों को एक पत्र लिखकर अधिशाषी अभियंता के स्थानांतरण की सामूहिक मांग की है। इनकी कार्य शैली से परेशान होकर अब कोई भी यहां कार्य नहीं करना चाहता। अपने कारनामों  से कारण विवाद में रहने वाली नेहा सिंह की कार्यशैली पर अधीक्षण अभियंता ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं। 

इस सामूहिक धरने में उपखंड अधिकारी उपखंड अधिकारी उपेंद्र सिंह,अनुराग पांडे, मनोज कुमार वर्मा, ऋषभ सिंह, अवर अभियंता विजय सिंह,राजेश कुमार,प्रदीप कुमार,नरेंद्र कुमार,मोहित रस्तोगी, प्रभु दयाल, कुलवंत सिंह,अरुण कुमार, प्रदीप कुमार,अखिलेश, के साथ समस्त एसएसओ कंप्यूटर ऑपरेटर मीटर रीडर लाइनमैन मौजूद रहे।

अधीक्षण अभियंता बृजमोहन ने बताया दिबियापुर की अधिशाषी अभियंता नेहा सिंह के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियो को अवगत करा दिया गया है,साथ ही इनके रवैया को लेकर भी अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। उच्च अधिकारियो के आदेश मिलते ही आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Kanpur: नाला सफाई की धीमी चाल, बारिश में होगा बुरा हाल...सीसामऊ नाले में पटी गंदगी, दूसरे भी साफ नहीं