Kanpur: हैलट में जूनियर डॉक्टरों व तीमारदारों के बीच मारपीट, विवाद पर डॉक्टरों ने दिया यह तर्क...

Kanpur: हैलट में जूनियर डॉक्टरों व तीमारदारों के बीच मारपीट, विवाद पर डॉक्टरों ने दिया यह तर्क...

कानपुर, अमृत विचार। हैलट अस्पताल की इमरजेंसी में बुधवार को जूनियर डॉक्टरों और तीमारदारों के बीच मारपीट हो गई। डॉक्टरों का आरोप है कि इलाज करते समय तीमारदार वीडियो बनाने लगे थे, मना करने पर उन्होंने मारपीट की। लेकिन तीमारदारों का आरोप है कि इलाज में लापरवाही के कारण वह वीडियो बना रहे थे, जिसपर डॉक्टरों ने मारपीट की। मारपीट के बाद डॉक्टरों ने मरीज का इलाज किया और उसे जांच के लिए भेजा। वहीं, प्राचार्य ने मामले की जांच की। 

उन्नाव के पुरवा धरौरा निवासी करुणा शंकर तिवारी (67) पंडिताई करते थे। बेटे सर्वेश ने बताया कि बुधवार सुबह पिता पूजा करने के बाद बाइक से घर लौट रहे थे। तभी पुरवा हाईवे पर डंपर ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गए। परिजन उनको उन्नाव के सरकारी अस्पताल ले गए, जहां हालत गंभीर देखते हुए उनको डॉक्टरों ने हैलट अस्पताल रेफर कर दिया। 

इमरजेंसी पहुंचने पर डॉक्टरों ने तीमारदार को पर्चा बनवाकर लाने के लिए भेजकर इलाज शुरू किया। मौजूद तीमारदार अस्पताल में वीडियो बनाने लगे, जिस पर जूनियर डॉक्टरों ने आपत्ति जताई। 

डॉक्टरों का कहना है कि वीडियो बनाने से मना करने पर तीमारदारों ने डॉक्टरों व वार्ड ब्वाय के साथ मारपीट की। सूचना पर पहुंचे हैलट चौकी इंचार्ज पंकज कुमार ने तीमारदारों को समझाकर शांत कराया। इसी बीच जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. संजय काला ने इमरजेंसी में तीमारदारों व डॉक्टरों से मामले के संबंध में जानकारी ली। 

वहीं, जूनियर डॉक्टर ने मरीज को जांच के लिए भेजा, लेकिन परिजनों ने मरीज की छुट्टी करने की बात बोली। प्राचार्य प्रो. संजय काला ने बताया कि तीमारदार मोबाइल से डॉक्टरों का वीडियो बना रहे थे। इसलिए उनका मोबाइल लिया गया था। अस्पताल में फोटो व वीडियो बनाना वर्जित है। इमरजेंसी में लगे कैमरे भी चेक किए जाएंगे। पुलिस के मुताबिक दोनों पक्ष से कोई तहरीर नहीं मिली।

यह भी पढ़ें- Auraiya: अधिशाषी अभियंता पर कर्मचारियों से धन उगाही का आरोप, सभी अधिकारियों ने मांगा सामूहिक स्थानांतरण