काशीपुर: पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में फरार इनामी को दबोचा

काशीपुर: पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में फरार इनामी को दबोचा

काशीपुर, अमृत विचार। एसओजी व आईटीआई पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में फरार इनामी आरोपी को गिरफ्तार किया है। ग्राम धीमरखेड़ा निवासी अजहर हुसैन ने पुलिस को तहरीर देकर कहा कि उसकी वैशाली कॉलोनी में हेयर कटिंग की दुकान थी।

अविनाश तिवारी निवासी श्यामपुरम ने अपने परिचित अमन दुबे निवासी शाहपुरा छपरा बिहार दिल्ली दूतावास में बड़ा अधिकारी बताते हुए उसे कनाडा भिजवाने का लालच देकर 7,50,000 रुपये का इंतजाम करने को कहा। जिस पर उसने अपने परिजनों से सम्पर्क कर 1,80,000 रुपये अमन दुबे के खाते में ट्रांसफर कर दिये। रुपये जमा करने के बाद वह दूतावास कार्यालय दिल्ली ले गया। वहां पर अमन ने एक होटल में रखा और खाने में नशा दे दिया। जिससे वह बेहोश हो गया। कुछ समय बाद होश आने पर वह अपने घर पहुंचा।

आईटीआई पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी अमन दुबे के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। आरोपी की गिरफ्तारी के काफी प्रयास किये गए, लेकिन आरोपी के फरार हो जाने के कारण गिरफ्तार नहीं किया जा सका। जिस पर  न्यायालय से आरोपी के विरुद्ध एनबीडब्ल्यु प्राप्त कर धारा 82/83 सीआरपीसी के आदेश की तामील की गयी। एसएसपी द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 15,000 रुपये की धनराशि स्वीकृत की गयी।

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी के निर्देश पर  एसपी, सीओ ऑपरेशन द्वारा एसओजी  व थाना आईटीआई पुलिस की संयुक्त टीम का गठन किया गया। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी को उसकी मौसी के घर आते जाते समय श्यामपुरम पुलिया बाजपुर रोड के पास से गिरफ्तार कर लिया।