प्रतापगढ़: सीडीओ ने किया औचक निरीक्षण, विभागीय अधिकारियों में मचा रहा हड़कम्प

प्रतापगढ़: सीडीओ ने किया औचक निरीक्षण, विभागीय अधिकारियों में मचा रहा हड़कम्प

प्रतापगढ़, लीलापुर। सीडीओ ईशा प्रिया ने गुरुवार सुबह दस बजे लक्ष्मणपुर ब्लॉक के घूरीपुर, सण्डवा दुबान, देवली व बासूपुर मेंऔचक निरीक्षण किया। निरीक्षण को लेकर मातहतों में हड़कम्प मचा गया। बता गुरुवार की सुबह सीडीओ ईशा प्रिया जैसे ही ब्लॉक क्षेत्र के सण्डवा दुबान में में हो रहे बांध के निर्माण कार्य‌ का निरीक्षण किया जहां पर मजदूरों की कम संख्या होने पर प्रधान व रोजगार सेवक को फटकार लगाई।

इसके बाद प्रा.वि. का निरीक्षण किया जहां पर छात्रों की उपस्थिति संख्या कम होने पर प्रधानाध्यापक रणधीर सिंह को उपस्थिति संख्या बढ़ाने की हिदायत‌ दी। इसके बाद घूरीपुर में शिवबहादुर के खेत में हो रहे समतलीकरण के कार्य का लिया जायजा जहां पर जॉब कार्ड धारकों से भी की पूछताछ ।

पूछताछ के दौरान शिवबहादुर के नाती मनोज सिंह जिनके नाम जाब कार्ड है वह कार्य नहीं कर रहा था जिसकी पुष्टि होने पर एक गिन का रोका मजदूरी । शान्ति देवी अपने टोली के बजाय दूसरे टोली में कर रहीं थी कार्य, जिसपर उन्हे अपने टोली मैं कार्य करने की दी हिदायत ।

प्रा.वि. का भी किया निरीक्षण जहां पर बच्चों की उपस्थिति संख्या कम होने पर प्रधानाध्यापिका सुषमा सिंह को संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया यहां चार में से एक अध्यापक रहे गैर हाजिर। इसके बाद बासूपुर में निर्माणाधीन शौचालय के प्रगति व सम्पर्क मार्ग का जायजा‌ लिया, कार्य को जल्द पूर्ण कराने की हिदायत दी।

देवली में हो रहे पंचायत भवन का भी निरीक्षण किया, कार्य पूर्ण कराने की दी हिदायत। इस दौरान डीसी मनरेगा इन्द्रमणि तिवारी, एपीओ विनोद सिंह, प्रभारी वीडियो सत्यदेव यादव, आलोक पाण्डेय, विकास पाण्डेय आदि रहे।

यह भी पढ़ें:-मादक पदार्थ की तस्करी में लिप्त लोगों के खिलाफ होगी गैंगस्टर की कार्यवाही: एसपी