मालदीव

मालदीव दुनिया के खूबसूरत द्वीपों में शामिल है। ये हिंदू सागर में मौजूद और एशिया का सबसे छोटा देश है। हर साल यहां काफी संख्या में पर्यटक घूमने आते हैं। सबसे ज्यादा यहां सिलेब्रिटी अपनी छुटियां बिताने के लिए आते हैं। आप यहां कई तरह की एक्टिविटीज कर सकते हैं, जैसे स्कूबा डाइविंग, नाईट फिशिंग, कयाकिंग और स्नोर्कलिंग आदि। यहां रहने के लिए कई रिजॉर्ट भी हैं, जो सभी सुख सुविधाओं से लैस हैं।

बोरा-बोरा, फ्रेंच पॉलिनेशिया

बोरा-बोरा द्वीप फ्रेंच पॉलिनेशिया में स्थित है, जो की बेहद सुंदर और रोमांटिक है। ये द्वीप कई रोमांटिक द्वीपों में भी शामिल है। यहां वैसे तो आपको कई बीच घूमने के लिए मिल जाएंगे, लेकिन सबसे ज्यादा पसंदीदा और सुंदर मैतिरा बीच है। ज्यादातर पर्यटक इसी बीच पर घूमते हुए नजर आते हैं। यहां आप अपना शांति से समय बिता सकते हैं। साथ ही यहां रहने के लिए कई रिजॉर्ट भी शामिल हैं।

बाली, इंडोनेशिया

इंडोनेशिया में मौजूद बाली द्वीप पर्यटकों की पहली पसंद है। इस बीच की सुंदरता हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है। इसके अलावा आप यहां के ऐतिहासिक मंदिरों को भी देख सकते हैं और साथ ही पारंपरिक संगीत व नृत्यों का भी जमकर आनंद उठा सकते हैं। अगर आप बाली घूमने आ रहे हैं, तो कम से कम 5 से 6 दिन जरूर निकालकर आएं।

पालावान द्वीप, फिलीपींस

पालावान द्वीप दक्षिण-पूर्वी एशिया के फिलीपींस देश का एक खूबसूरत द्वीप है। ये द्वीप दोस्तों, परिवार वालों के साथ या पार्टनर के साथ टाइम स्पेंड के लिए एकदम परफेक्ट है। यहां आप शांति के साथ कुछ सुकून के पल बिता सकते हैं। यहां हर साल काफी संख्या में पर्यटक घूमने के लिए आते हैं।

सेंटोरिनी, ग्रीस

सेंटोरिनी ग्रीस से सिर्फ 200 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है, जिसका निर्माण बहुत बड़े ज्वालामुखी फटने के बाद हुआ था। अगर आपने ट्रिप के लिए सबसे खूबसूरत द्वीप सर्च कर रहे हैं, तो आप सेंटोरिनी, ग्रीस को पिक कर सकते है। यहां रोमांटिक बीचेस, प्राकृतिक सुंदरता, लग्जरी रिजॉर्ट, गांव और अन्य कई टूरिस्ट डेस्टिनेशन मौजूद हैं। यहां आप सूर्यास्त का अद्भुत नजारा भी देख सकते हैं।

माउइ आइलैंड, हवाई

अपने साफ समुद्र तटों, सर्फिंग, खूबसूरत दृश्यों की वजह से माउ दुनिया के सबसे खूबसूरत द्वीपों में आता है। ये खूबसूरत आइलैंड हवाई के पश्चिम में मौजूद है। यहां आप हलाकेला नेशनल पार्क, माउइ ओसियन सेंटर, लाहिना और कानापाली बीच, हाना एंड हाना रोड, जैसी खूबसूरत जगह भी घूम सकते हैं।