Kanpur: सपा विधायक ने बाथटब पर बैठकर किया प्रदर्शन; पीएम के शिलान्यास व सीएम के उद्घाटन के बाद भी बंद तरणताल

Kanpur: सपा विधायक ने बाथटब पर बैठकर किया प्रदर्शन; पीएम के शिलान्यास व सीएम के उद्घाटन के बाद भी बंद तरणताल

कानपुर, अमृत विचार। प्रधानमंत्री के शिलान्यास और मुख्यमंत्री द्वारा किए गए उद्घाटन के बाद भी नानाराव पार्क स्थित तरणताल अभी तक शुरू नहीं हो सका है। तरणताल शुरू न होने के संबंध में शुक्रवार को सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने बाथटब में बैठक व लेटकर प्रदर्शन किया और शहर में चार मई को आ रहे पीएम और सीएम से इसको शुरू कराने का आग्रह किया। ताकि जनता को इसका लाभ मिल सके। 

सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने प्रदर्शन के दौरान बताया कि वर्ष 2021 में प्रधानमंत्री नेरंद्र मोदी और मुख्यमंत्री ने तरणताल का शिलान्यास किया था। मार्च 2023 को बनकर तैयार होने के बाद मुख्यमंत्री ने तरणताल का उद्घाटन किया था। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के उद्घाटन के बाद भी यह चालू नहीं हो सका है। 

जब सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने निरीक्षण तो अधिकारियों ने इसे जल्द चालू कराने का वादा किया था, लेकिन पूरा साल बीत जाने के बाद भी वह चालू नहीं हो सका है। 31 मई 2023 को जब धरना प्रदर्शन किया, तब अधिकारियों ने चालू कराने का आश्वासन दिया, लेकिन फिर भी चालू नहीं हो सका। 14 करोड़ रुपये की लागत से बने तरणाताल की हालत खराब होती जा रही है। 

बिना इस्तेमाल ही यहां पर लगी टाईल्स टूट रही है। वही, साफ-सफाई के अभाव में तरणताल में काई जमी है। विधायक ने बताया कि बथटब में धरने के माध्यम से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का कानपुर आगमन पर उनका ध्यान इस तरणताल की ओर आकर्षित करना है। 

साथ ही यह भी बताना है कि अधिकारी बात नहीं मानते है, जिस वजह से यह तरणताल भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है। वहीं, उन्होंने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन अपर नगर आयुक्त को दिया। अपर नगर आयुक्त ने उन्हें चार मई को तरणताल चालू होने का आश्वासन दिया, जिसके बाद विधायक ने धरना खत्म किया।

यह भी पढ़ें- Kanpur: दलेलपुरवा में युवक को सरेआम मारी गोली, हालत गंभीर, हैलट में भर्ती, आरोपियों की तलाश शुरू