Google सर्वे में दें राय और करें कमाई, जानिए क्या है प्रोसेस

Google सर्वे में दें राय और करें कमाई, जानिए क्या है प्रोसेस

टेक्नोलॉजी: आज के समय में पैसा कौन नहीं कमाना चाहता है, सभी को पैसा कमाना पसंद है और हर कोई सोचता है की कोई सरल रास्ता मिले पैसा कमाने का। तो हम आपको बताएंगे नया आईडिया, अगर आप भी गूगल से पैसे कमाना चाहते हैं और ऑनलाइन शॉपिंग करना चाहते हैं तो ये तरकीब आपके काम आएगी, गूगल लाया है ओपिनियन रिवॉर्ड्स गूगल ऐप आपकी जरूरत को पूरा कर सकता है।

गूगल ऐप से आप कुछ आसान से सवालों का जवाब देकर पैसे कमा सकते हैं, अब आप गूगल पर अपनी राय देकर पैसे कमा सकते हैं, गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड हासिल कर सकते हैं, इसके लिए आपको गूगल के सर्वे को पूरा करना होगा।

 ये  है Google Opinion Rewards सर्वे में आप से कुछ सवाल पूछे जाते हैं, और इसमें  4 ऑप्शन यानी सवाल मिलते हैं, जिसमें से आपको एक ऑप्शन को सलेक्ट करके सर्वे पूरा कर सकते हैं। आपको गूगल रिवॉर्ड देता है। अब आप सोच रहे होंगे कि ये ऑप्शन आपको कहां पर मिलेगा कैसे सर्वे में अपना ओपिनियन देंगे। आपको गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड से पैसे कमाने का प्रोसेस बता रहे हैं। आप इस प्रोसेस को फॉलो करके रिवॉर्ड्स कमा सकते हैं।

जाने कैसे करें गूगल से कमाई,
Google Opinion Rewards आप आपने फोन में  ऐप को सर्च करें और इंस्टॉल करें। फिर यहां पर साइन अप करें, इसके बाद अपनी डिटेल्स भरें।

इसमें सब डिटेल्स भरके सबमिट कर दें। फिर आपसे सवाल पूछेगा, जैसे आपको कौन-सी आईस्क्रीम पसंद हैं,  इसके जवाब के लिए आपको ऑप्शन में से एक सलेक्ट करना होगा। इस सर्वे को आप जब भी पूरा करेंगे आपको कुछ ना कुछ रिवॉर्ड जरूर मिलेगा।
ये सर्वे 5-6 दिन में आते रहते हैं। इन रिवॉर्ड्स का इस्तेमाल आप किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म्स- अमेजन, नेटफ्लिक्स और हॉटस्टार आदि का सब्सक्रिप्शन लेने के लिए सकते हैं, और पूरा होने पर आप ऑनलाइन किसी भी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से शॉपिंग कर सकते हैं तो आप भी करके पैसा कमा सकते हैं।
 

ये भी पढें- वोट देने से पहले कर लें ये App डाउनलोड, लंबी-लंबी लाइनों में लगने से मिलेगा छुटकारा