Kanpur Dehat Murder: जमीन बंटवारे को लेकर बड़े ने छोटे भाई की चाकुओं से गोदकर की हत्या...सुरक्षा के चलते गांव में फोर्स तैनात

कानपुर देहात में बड़े भाई ने छोटे भाई की चाकुओं से गोदकर हत्या की

Kanpur Dehat Murder: जमीन बंटवारे को लेकर बड़े ने छोटे भाई की चाकुओं से गोदकर की हत्या...सुरक्षा के चलते गांव में फोर्स तैनात

कानपुर देहात, अमृत विचार। रूरा थानाक्षेत्र के गढे़वा गांव में मंगलवार शाम जमीन बंटवारे को लेकर भाई ने सगे छोटे भाई चाकुओं से गोदकर घायल कर दिया। शोर शराबा सुनकर पड़ोस के लोग दौड़े तो आरोपी भाग निकला। पड़ोसी घायल को रूरा सीएचसी ले गए। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। हत्या की सूचना पर सीओ ने मौके पर छानबीन की और फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य संकलित किए।

Dehat Murder Kanpur 1

रूरा थाना क्षेत्र के बानीपारा जिनई के मजरा गढे़वा गांव निवासी रमाशंकर (26) खेतीबाड़ी करते थे। उनका बड़ा भाई उमाशंकर नशे का आदी था। वह मां बादामी देवी के साथ अलग रहता था। मंगलवार की शाम करीब उमाशंकर घर आया और जमीन के बंटवारे को लेकर मां बादामी देवी से मारपीट करने लगा। यह देखकर रमाशंकर मां को बचाने के लिए बीचबचाव करने लगा। 

इसी बीच बड़े भाई उमाशंकर ने रमाशंकर के सीने में चाकू से ताबड़तोड़ कई वार कर दिए। जिससे रमाशंकर घायल होकर जमीन में गिर पड़ा। शोर शराबा सुनकर आस-पड़ोस के लोग दौड़े, लेकिन तब तक आरोपी उमाशंकर मौके से फरार हो गया। पड़ोस के लोग रमाशंकर को घायल अवस्था में लेकर रूरा सीएचसी पहुंचे। जहां ईएमओ डॉ. प्रतीक पांडेय ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

पति की जानकारी पर पत्नी काजल बदहवाश हो गई और पुत्री प्रीती समेत अन्य परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल रहा। हत्या की सूचना पर अकबरपुर सीओ तनु उपाध्याय व थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने फॉरेंसिक टीम को बुला कर घटनास्थल से साक्ष्य संकलित कराए। 

रूरा थाना प्रभारी शिवनारायण सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मृतक के मंझले भाई गिरिजाशंकर की तहरीर पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस की दो टीमें आरोनपी की तलाश में छापेमारी कर रही हैं।

सुरक्षा के चलते गांव में फोर्स तैनात

गढे़वा गांव में जमीन बंटवारे के मामूली विवाद में सगे भाई की हत्या की घटना से गांव के लोग स्तब्ध है। लोगों में चर्चा रही कि इतना बड़ा विवाद नहीं था जो इतनी बड़ी घटना कैसे हो गई। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर गांव में फोर्स तैनात किया गया है।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: उन्नाव में पूर्व CM अखिलेश यादव बोले- इस सरकार ने एलआईसी, पानी के जहाज और एयरपोर्ट बेच दिए...