बरेली: पहना और पहेनिया में चुनाव का बहिष्कार, इस वजह से नाराज थे ग्रामीण

शाम 5:40 बजे तक सिर्फ 12-13 लोग ही घरों से वोट डालने के लिए निकले

बरेली: पहना और पहेनिया में चुनाव का बहिष्कार, इस वजह से नाराज थे ग्रामीण

बरेली, अमृत विचार। सड़क की बदहाली और बाढ़ की समस्या दूर न होने से नाराज गांव पहना और पहेनिया के ग्रामीणों ने मंगलवार को मतदान का बहिष्कार किया। शाम 5:40 बजे तक सिर्फ 12-13 लोग ही घरों से वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ तक पहुंचे। बातचीत में ग्रामीणों ने बताया कि जनप्रतिनिधियों को क्षेत्र और गांव के विकास से कोई लेना देना नहीं है। यही वजह है कि वर्षों से गांव की सड़क गड्ढों में तब्दील है। दिनभर गांव के पोलिंग बूथ पर सन्नाटा पसरा रहा। गांव में चौपाल लगा कर बैठे लोगों ने बताया कि वर्षों से यहां कोई जनप्रतिनिधि नहीं आया है।

पहना और पहेनिया गांव की मुख्य सड़क गड्ढ़ों में तब्दील है। लोगों को आने जाने में तकलीफ होती है। करीब 20-25 साल पहले सड़क बनी थी-दुर्गा प्रसाद, ग्रामीण।

बरसात के दिनों में बाढ़ के चलते आसपास के खेत पूरी तरह से जलमग्न हो जाते हैं। मुख्य सड़क के साथ गांव के अंदर तक जाने वाले रास्ते भी बंद हो जाते हैं-महेंद्र पाल, ग्रामीण।

गांव में पुल, पानी निकासी और सड़क के लिए पूरे गांव के लोग अब तक अधिकारियों और नेताओं के सामने करीब 17 बार धरना प्रदर्शन कर चुके हैं। अफसरों से भी सिर्फ आश्वासन ही मिला है-चंद्रपाल, ग्रामीण।

गांव में स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं हैं। इलाज के लिए 7 किलोमीटर दूर क्योलडि़या के स्वास्थ्य केंद्र जाना पड़ता है। सबसे ज्यादा दिक्कत गर्भवतियों को होती है-हरि प्रसाद, ग्रामीण।

ये भी पढ़ें-बरेली: डॉ. केशव और डॉ. अशोक ने किया मतदान, अन्य को किया प्रेरित