बरेली: मतदान केंद्र में मोबाइल ले जाने से रोका तो लौट गए मतदाता

वीआईपी बूथ पर मंडलायुक्त के कहने के बाद भी नहीं बनी व्यवस्था

बरेली: मतदान केंद्र में मोबाइल ले जाने से रोका तो लौट गए मतदाता

बरेली, अमृत विचार। मतदान केंद्रों के अंदर मोबाइल ले जाने से मना करने पर कई मतदाता बिना मतदान किए वापस लौट गए। मंडलायुक्त के निर्देश के बाद भी व्यवस्था नहीं बनीं।

चुनाव की निष्पक्षता के लिए मतदान केंद्र के अंदर मोबाइल ले जाना मना था। वीआईपी बूथों तहसील कार्यालय और रोजगार कार्यालय ज्यादातर लोग मोबाइल लेकर वोट डालने पहुंचे लेकिन उन्हें पुलिस वालों ने गेट पर रोककर मोबाइल ले जाने से मना कर दिया। मतदाताओं ने पुलिस कर्मियों से फोन जमा करने की व्यवस्था के बारे में पूछा तो ऐसी व्यवस्था से इंकार कर दिया तो कई लोग वापस चले गए। 

सुबह 10:45 बजे मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल जब मतदान करने पहुंचीं तो भाजपा के पोलिंग एजेंट तारा चंद राठौर ने उन्हें बताया कि कई लोग लौट गए हैं। ऐसे में वीआईपी बूथ पर मतदान प्रतिशत नहीं बढ़ पाएगा। मंडलायुक्त ने समस्या को समझा और एसडीएम को आदेश देकर यहां मोबाइल लेकर आने वालों के मोबाइल जमा कर उन्हें पर्ची देने की व्यवस्था कराई। 

एसडीएम ने भी बीएलओ को पंडाल पर फोन जमा कराने की व्यवस्था कराई लेकिन मंडलायुक्त के जाने के बाद पुलिस ने फिर फोन लेकर आने वालों को रोकना शुरू कर दिया। शाम तक यहां लगभग 40 फीसदी मतदान हुआ था। तारा चंद राठौर ने बताया कि मंडलायुक्त के निर्देश के बाद भी पुलिस कर्मियों ने फोन लेकर आने वालों को लौटाना जारी रखा। उन्होंने बताया कि दोपहर तीन बजे पुलिस कर्मियों से कहा कि मतदान कक्ष में फोन ले जाना मना है न कि मतदान केन्द्र में। इस पर पुलिस से बहस भी हुई।

राजेन्द्र नगर में सूरजभान स्कूल में बने मतदान केंद्र पर पार्षद सतीश कातिब की सुबह मोबाइल ले जाने की बात पर सेक्टर मजिस्ट्रेट से झड़प हो गई। उन्होंने बताया कि पुलिस फोन ले जाने को रोक रही थी औ फोन रखने की व्यवस्था नहीं थी।

ये भी पढ़ें-बरेली: पहना और पहेनिया में चुनाव का बहिष्कार, इस वजह से नाराज थे ग्रामीण

ताजा समाचार