कैसरगंज की लड़ाई ब्राह्मण बनाम ठाकुर पर आई, अभद्र टिप्पणी पर करन भूषण सिंह ने दी सफाई, जानें पूरा मामला

फेसबुक पर की जाति विशेष के खिलाफ अभद्र टिप्पणी से उबाल

कैसरगंज की लड़ाई ब्राह्मण बनाम ठाकुर पर आई, अभद्र टिप्पणी पर करन भूषण सिंह ने दी सफाई, जानें पूरा मामला

गोंडा, अमृत विचार। विकास, बेरोजगारी, मंहगाई और रोजगार जैसे मूलभूत मुद्दों को छोड़कर कैसरगंज की लड़ाई अब ब्राह्मण बनाम ठाकुर पर आ गयी है। सोशल मीडिया पर एक वर्ग विशेष के लोग सोशल मीडिया पर ब्राह्मणों के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर पोस्ट कर रहे हैं। 

सूरज सिंह कलहंस व एक अन्य फेसबुक यूजर ने ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते हुए चुनाव बाद देख लेने की धमकी दी है‌‌। इस टिप्पणी के बाद कैसरगंज की राजनीति में उबाल आ गया है‌। लोग इस तरह की टिप्पणी की निंदा करते हुए इसे दोनों समुदायों के लिए घातक बता रहे हैं। 

2

कैसरगंज लोकसभा सीट से भाजपा ने इस बार सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करन भूषण सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है‌ जबकि समाजवादी पार्टी ने भगतराम मिश्रा को टिकट दिया है‌। बसपा ने भी यहां से ब्राह्मण कंडीडेट नरेंद्र पांडेय को चुनाव मैदान में उतारा है‌ लेकिन मुख्य मुकाबला भाजपा व सपा के बीच देखा जा रहा है। दोनों दलों के लोगों ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। इस चुनावी महासमर में विकास के मुद्दे गौड़ हो गए हैं। अब यह लड़ाई ब्राह्मण बनाम ठाकुर पर पहुंच गयी है। 

4

सोशल मीडिया पर भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में कैंपेन चला रहे कुछ समर्थकों ने फेसबुक पर ब्राह्मणों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर इस आग में घी डालने का काम किया है। सूरज सिंह कलहंस नाम के फेसबुक यूजर ने शुक्रवार को फेसबुक पर ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते हुए चुनाव बाद देश लेने की धमकी दे डाली। इस टिप्पणी के बाद कैसरगंज की राजनीति में उबाल आ गया। लोगों ने इस यूजर के खिलाफ कार्रवाई की मांग शुरू कर दी। 

1

भाजपा प्रत्याशी ने दी सफाई, दर्ज करायी एफआईआर

शुक्रवार को दिन भर सोशल मीडिया पर हुए घमासान के बाद देर शाम भाजपा प्रत्याशी करन भूषण सिंह की तरफ से इस टिप्पणी का संज्ञान लिया गया और उनके मतदान अभिकर्ता महेंद्र सिंह ने नगर कोतवाली में सूरज सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर मामले में डैमेज कंट्रोल की कोशिश की गयी। एफआईआर दर्ज कराने के बाद शनिवार को प्रत्याशी करन भूषण सिंह ने सोशल मीडिया पर अपनी सफाई दी‌।

करन भूषन ने फेसबुक पर लिखा कि फर्जी फेसबुक अकाउंट से आसामाजित तत्वों द्वारा जाति विशेष के प्रति अभद्र टिप्पणी कर मेरे व भारतीय जनता पार्टी की छवि को धूमिल करने के लिए भ्रामक पोस्ट करने का मामला सामने आया है‌। ब्राम्हण सदैव से समाज में पूज्यनीय है‌। अनुरोध है कि इस तरह की फर्जी अफवाहों पर ध्यान न दें।