निज्जर की हत्या के आरोपी तीन भारतीय कनाडाई अदालत में पेश, दिया ये आदेश

निज्जर की हत्या के आरोपी तीन भारतीय कनाडाई अदालत में पेश, दिया ये आदेश

ओटावा। खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के आरोपी तीन भारतीय नागरिकों को मंगलवार को पहली बार कनाडा की एक अदालत में पेश किया गया। न्यायाधीश ने उन्हें समुदाय के लोगों से संपर्क नहीं रखने का आदेश दिया। समाचार पत्र ‘वैंकूवर सन’ की एक खबर के अनुसार करण बराड़ (22), कमलप्रीत सिंह (22) और करणप्रीत सिंह (28) सरे में ब्रिटिश कोलंबिया प्रांतीय न्यायालय में प्रत्यक्ष रूप से पेश हुए। 

वहीं अमनदीप सिंह (22) वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अदालती कार्यवाही में पेश हुआ। खबर के अनुसार ब्रिटिश कोलंबिया के न्यायाधीश ने इन चारों को अदालत में इस पेशी के दौरान समुदाय के लोगों से संपर्क नहीं रखने का आदेश दिया। अदालत में पेशी के दौरान आरोपियों ने जेल की पोशाक पहनी हुई थी। 

चौथा आरोपी अमनदीप हथियार से जुड़े एक अन्य मामले में ओंटारियो में हिरासत में है। करण बराड़ के वकील रिचर्ड फॉलर ने ‘वैंकूवर सन’ से कहा, ‘‘इस मामले से समुदाय को इतना सरोकार क्यों है यह पृष्ठभूमि को देखते हुए पूरी तरह से समझ में आता है। इसे देखकर मुझे लगता है कि जिन लोगों को अपराध के लिए आरोपित किया गया है उनकी निष्पक्ष सुनवाई हो..।’’

सैकड़ों स्थानीय सिख खालिस्तान के झंडे और पोस्टर लेकर अदालत में पहुंचे। खालिस्तानी अलगाववादी निज्जर (45) की 18 जून 2023 को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में गुरु नानक सिख गुरुद्वारे के बाहर हत्या कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें- IS से जुड़े अपने चार नागरिकों की श्रीलंका ने शुरू की जांच, भारत में किया गया था गिरफ्तार

ताजा समाचार

Kanpur News: हिंदू कब्रिस्तान में नगर निगम व केस्को का छापा, अवैध रूप से चार्ज होते मिले दर्जनों ई-रिक्शे
 प्रतापगढ़ : टोल टैक्स में बढोत्तरी व दूध के बढ़े दाम जनता पर बोझ : प्रमोद तिवारी
Kanpur: बिटकॉइन के जरिए युवक से ठगे साढ़े तीन लाख, रुपये वापस मांगने पर आरोपियों ने फ्रीज किया ट्रेडिंग खाता, रिपोर्ट दर्ज
Kanpur Ghatampur Accident: दो ट्रकों की आमने-सामने भिड़ंत, चालक समेत तीन घायल, अस्पताल में भर्ती
पीलीभीत : डी-फार्मा डिप्लोमा दिलाने के नाम पर अधिवक्ता से ठगे 1.80 लाख, कई स्थानों पर परीक्षा के लिए भेजा...अब लिखी FIR
सीतापुर में नदी में नहाने गये दो सगे भाइयों समेत मासूम मामा की डूबकर मौत