Fatehpur: धारदार हथियार से हत्या कर फेंका था शव...पुलिस ने किया खुलासा, आरोपी दामाद बोला- संपत्ति के लिए ससुर को मार दिया

फतेहपुर में संपत्ति के लिए दामाद ने की थी ससुर की हत्या

Fatehpur: धारदार हथियार से हत्या कर फेंका था शव...पुलिस ने किया खुलासा, आरोपी दामाद बोला- संपत्ति के लिए ससुर को मार दिया

फतेहपुर, अमृत विचार। 18 मई के दिन एक अज्ञात व्यक्ति के हत्यायुक्त मिले शव के मामले में पुलिस ने मृतक की शिनाख्त करते हुए खुलासा किया है। हत्या के मामले में मृतक के दामाद और उसके छोटे भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दामाद के छोटे भाई को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी अभी फरार चल रहा है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हथौड़ा और धारदार हथियार बरामद किया है।

पुलिस लाइन परिसर में हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने बताया कि 18 मई के दिन कल्यानपुर थाना क्षेत्र के महरहा गांव के रहने वाले सत्येंद्र सोनकर के बाग में जामुन के पेड़ के नीचे एक अज्ञात 65 वर्षीय बुजुर्ग का शव मिला था। 

मृतक की शिनाख्त छोटे दामाद राम सागर ने रमेश पटेल निवासी बडौरी थाना कल्यानपुर के रूप में करते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। हत्या के खुलासा के लिए एसओजी टीम सहित तीन टीमों को लगाया गया था। जांच पड़ताल के दौरान जानकारी हुई कि मृतक ने अपनी चार बेटियों में बड़ी बेटी कमलेश देवी की शादी राजेश पटेल निवासी सुजानपुर थाना ललौली के साथ किया था। 

दो साल पहले बेटी की कैंसर की बीमारी के कारण मौत हो गई थी। इलाज में दामाद ने एक बीघा जमीन बेचकर पत्नी का इलाज कराया था, लेकिन मृतक ने कहा कि सही इलाज न होने से बेटी की मौत हुई है। मृतक के पास पांच बीघा जमीन था, जिसमें से ढाई बीघा जमीन पहले बेच चुका था और ढाई बीघा जमीन अपनी तीन बेटियों मिथलेश, विमलेश व एथलेश को देने जा रहा था। 

इसी बीच मृतक बेटी के पुत्र मनीष के जन्मदिन पर माह अप्रैल में मृतक गांव सुजानपुर गया था। जहां पर बड़े दामाद ने हिस्सा देने की बात की तो मृतक ने हिस्सा देने से मना कर दिया। जिसके बाद बड़ा दामाद राजेश अपने छोटे भाई पिंटू पटेल के साथ 18 मई के दिन कल्यानपुर थाना क्षेत्र के महरहा बाइक से पहुंचा। 

ससुर को बुलाकर पांच सौ की नोट देकर शराब पी और बाग में आकर तीनों लोगों ने शराब पी। जब रमेश पटेल नशे में हो गए तो दोनों ने मिलकर हथौड़ा और धारदार हथियार से छह वार सिर पर करके मौत के घाट उतार दिया था। थाना प्रभारी रमा शंकर सरोज, एसओजी प्रभारी विनोद कुमार यादव ने एक आरोपी पिंटू पटेल को गौसपुर से गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी राजेश पटेल अभी फरार चल रहा है।

ये भी पढ़ें- Kanpur: चारों महिलाओं के हुए पोस्टमार्टम...फूट-फूटकर रोए परिजन, ड्योढी घाट में होगा अंतिम-संस्कार, बोले- मौतों के जिम्मेदार लापरवाह सिस्टम