क्यों कोका-कोला से धोना चाहिए बालों को! जानिए क्या है लाभ 

क्यों कोका-कोला से धोना चाहिए बालों को! जानिए क्या है लाभ 

क्या आप सिर पर सुंदर बाल पाने का सपना देखते हैं लेकिन क्या वास्तविकता थोड़ी गंभीर है? यदि आपके बाल ढीले और बेजान हैं, बहुत सी महिलाओं के बालों में घनापन और चमक की कमी होती है।

बार-बार धोने, रंगने, सीधा करने और कर्लिंग करने से हमारे बालों को कोई फायदा नहीं होता है। सौभाग्य से, एक साधारण उत्पाद है जो सारा फर्क डाल सकता है, और आपके फ्रिज में पहले से ही इसकी एक बोतल होने की संभावना है।

अपने बालों को कोला से धोने से बहुत फर्क पड़ता है। 

क्या आप जानते हैं कि कोला वास्तव में कई अलग-अलग चीजों के लिए उपयोगी है? उदाहरण के लिए, आप इसका उपयोग अपनी चाय की केतली को डीस्केल करने या शौचालय को साफ़ करने के लिए कर सकते हैं। जाहिर है, यह लोकप्रिय पेय पदार्थ इतना रासायनिक है कि यह चीजों को साफ कर सकता है।

किसे पता था? आप इसका उपयोग अपने बालों से च्युइंग गम हटाने के लिए भी कर सकते हैं। एक कटोरे में कोक भरें और उसमें च्युइंग गम के साथ बालों का टुकड़ा डालें। इसे थोड़ी देर के लिए ऐसे ही रहने दें और आप देखेंगे कि गोंद को निकालना कितना आसान है।

आप अपने बालों को स्वस्थ बनाने के लिए कोला से कैसे धो सकते हैं

हम आपको यह नहीं बता सकते कि यह वास्तव में काम करता है या नहीं जैसा कि कुछ दावे करते हैं, लेकिन यदि आप अधिक घने बाल चाहते हैं तो यह ट्रिक निश्चित रूप से आज़माने लायक है।

ऐसा कहा जाता है कि कोला आपके बालों को कम ढीला बनाता है और एक 'गंदी' संरचना बनाता है - लेकिन एक अच्छे तरीके से। कोला की उच्च अम्लता के कारण बालों की शल्कें बंद हो जाती हैं और सिकुड़ जाती हैं।

इससे आपके बाल चमकदार हो जाते हैं. बहुत अच्छा लगता है, है ना? ब्यूटी व्लॉगर एल्को ने इस ट्रिक को आज़माया और परिणामों से बहुत संतुष्ट हैं। इसे फिर से धोने के लिए आपको बस कोक और पानी की दो छोटी बोतलें चाहिए!


यह भी पढ़े : Loksabha election 2024: यूपी में दोपहर 1 बजे तक 35.73 प्रतिशत हुआ मतदान, अमरोहा में पड़े 40.67 फीसदी वोट

ताजा समाचार

अंबेडकरनगर से दिल्ली के लिए बसों का संचालन बंद, यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें-जानिए क्या है बड़ी वजह   
काशीपुर: एंटी वूमेन टीम का मॉल और स्पा सेंटरों में छापा, मचा हड़कंप
हल्द्वानी: मोटर साइकिल में अचानक लगाए ब्रेक, पीछे बैठे युवक की मौत
कुमारस्वामी ने ‘सेक्स स्कैंडल’ मामले में साजिश का जताया संदेह, कहा- 25,000 पेन ड्राइव बांटी गईं 
बरेली: शख्स ने 8 माह की गर्भवती पत्नी और तीन साल की बेटी को नहर में फेंका, मायके वालों को हादसा बताकर आरोपी हुआ फरार
बहराइच में सीएम ने किया विपक्ष पर प्रहार, कहा- सपा ने युवाओं के हाथ में तमंचा और हमने पकड़ाया टैबलेट