बरेली: सर्राफों का 70 लाख का सोना लेकर कारीगर फरार, पिता-पुत्र पर FIR

बरेली: सर्राफों का 70 लाख का सोना लेकर कारीगर फरार, पिता-पुत्र पर FIR

बरेली, अमृत विचार: सोने के आभूषण बनाने वाला कारीगर कई लोगों का 70 लाख रुपये का सोना लेकर फरार हो गया। जब सर्राफों ने कारीगर के पिता से उसका पता पूछा तो उसने जान से मारने की धमकी दी। किला पुलिस ने कारीगर और उसके पिता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। बारादरी थाना क्षेत्र के दुर्गानगर फेस-2 निवासी सर्राफ सुभाषचंद्र वर्मा ने बताया कि अभिषेक उर्फ बिट्टू और उसके पिता शम्मी रस्तोगी उनके परिचित हैं। 

पिता-पुत्र आभूषणों के कारीगर हैं। 13 अप्रैल को अभिषेक ने आभूषण बनाने के लिए सौ ग्राम सोना मांगा था। उन्होंने अगले दिन 94 ग्राम सोना दे दिया, जिसकी कीमत करीब 5.43 लाख रुपये है। इससे पहले का भी अभिषेक के पास 70 ग्राम सोना है। सोना वापस मांगने पर पिता-पुत्र ने कहा कि सोने की कीमत बढ़ गई है, दो तीन दिन में वापस कर देंगे। 

कई दिन बाद जब फोन नहीं लगा, तब अभिषेक के कारीगर गोपाल ने बताया कि उसकी दुकान और फोन बंद है। घर भी ताला लगा था। पड़ोसियों ने बताया कि अभिषेक परिवार और सामान समेत चला गया है। पूछने पर अभिषेक का पिता धमकी देने लगा और कहा कि अभिषेक के ससुर पुलिस में हैं और मामा सभासद हैं। तुम लोग कुछ नहीं कर पाओगे। शिकायत पर किला पुलिस ने आरोपी अभिषेक उर्फ बिट्टू व उसके शम्मी रस्तोगी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

सुभाष चंद्र वर्मा ने बताया कि उनके अलावा आरोपी ने उनके परिचित सर्राफ मोहित रस्तोगी से भी 10 अप्रैल को 254.120 ग्राम सोना लिया था। उन्होंने अभिषेक को कुंडल बनवाने के लिए सोना दिया था। आरोपी ने 18 अप्रैल को कुंडल देने को कहा था, लेकिन नहीं दिए। उनके परिचित राजेश कुमार की बेटी श्वेतांक ने 9 अप्रैल को अभिषेक को चार सोने की चूड़ी वजन करीब 40 ग्राम, 25 ग्राम सोने की चेन, 30 ग्राम सोने के झाले, 50 ग्राम सोने का हार सफाई व मरम्मत के लिए दिया था। आरोपी ने श्वेतांक के भी जेवर वापस नहीं किए। सुभाष ने बताया कि उन तीन लोगों के अलावा भी कई अन्य लोगों का सोना लेकर अभिषेक गया है।

सर्राफ की शिकायत पर आरोपी व उसके पिता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है--- हरेंद्र सिंह, इंस्पेक्टर किला।

यह भी पढ़ें- बरेली: पेट्रोल पंप पर रात में CNG देने से इनकार, अभद्रता पर राहगीरों का हंगामा, वीडियो वायरल

ताजा समाचार

स्वामी प्रसाद के बेटे अशोक कांग्रेस में हुए शामिल! प्रियंका गांधी के साथ वायरल हुई तस्वीर
घरेलू शेयर बाजार में तेजी, विशेष कारोबार के पहले सत्र में सेंसेक्स 42 अंक से अधिक चढ़ा
स्वाति मालीवाल का नया वीडियो आया सामने, सीएम आवास से बाहर निकाले जाते हुए दिखीं
मुरादाबाद : बुध बाजार के सौदर्यीकरण में कार्यदायी संस्था की लापरवाही से व्यापारियों में नाराजगी
कैसरगंज की लड़ाई ब्राह्मण बनाम ठाकुर पर आई, अभद्र टिप्पणी पर करन भूषण सिंह ने दी सफाई, जानें पूरा मामला
रामपुर : जिला अस्पताल के टीबी वार्ड की पुरानी इमारत में लगी आग, मची अफरा-तफरी