लखनऊ: महिला मरीज से अभद्रता मामले में सफाई कर्मी की सेवा समाप्त

लखनऊ: महिला मरीज से अभद्रता मामले में सफाई कर्मी की सेवा समाप्त

लखनऊ,अमृत विचार। बलरामपुर अस्पताल में आईसीयू में भर्ती महिला मरीज से अभद्रता करने के आरोपी आउटसोर्स सफाई कर्मी की सेवा समाप्त कर दी गई है। यह कार्रवाई अस्पताल प्रशासन ने शिकायत के आधार पर जांच के बाद संबंधित कंपनी के माध्यम से कराई है।

बलरामपुर अस्पताल में सन फैसिलिटी सर्विसेज कंपनी के जरिए सफाई कर्मचारियों की तैनाती आउटसोर्सिंग पर की जाती है। इस कंपनी के जरिए सफाई कर्मी अंकुर बलरामपुर के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक (एसएसबी) स्थित आईसीयू में अप्रैल माह रात की ड्यूटी में लगाया गया था। मामला नौ अप्रैल की रात का है।

आईसीयू में भर्ती एक महिला मरीज के तीमारदारों ने बलरामपुर अस्पताल के प्रशासनिक अफसरों से अभद्रता की शिकायत की। तीमारदारों ने आरोप लगाया कि आरोपी सफाईकर्मी ने नौ अप्रैल की रात को मरीज के शौचालय जाने पर अभद्रता की। इससे पहले भी महिला मरीज के स्नान करने के दौरान वह दरवाजे के बाहर जाकर खड़ा हो गया। महिला मरीज ने विरोध जताया तो आरोपी ने धमकाया।

महिला मरीज के शोर मचाने पर आरोपी आईसीयू वार्ड से रात में ड्यूटी छोड़कर भाग निकला। अस्पताल के निदेशक डॉ. पवन कुमार अरुण ने बताया कि महिला के शौच या स्नान करने के दौरान सफाई कर्मी वहां गया था। महिला मरीज की शिकायत पर बयान व जांच करवाकर पांच दिन बाद आरोपी आउटसोर्स सफाई कर्मी को निजी कंपनी ने सेवा से हटा दिया है।

यह भी पढ़ें:-लखनऊ: पड़ोसियों ने युवक पर चाकू से किया हमला, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर