लखनऊ: विधानसभा घेराव करने निकले NSUI कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका, RO-ARO परीक्षा रद्द कराने को लेकर किया प्रदर्शन

लखनऊ: विधानसभा घेराव करने निकले  NSUI कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका, RO-ARO परीक्षा रद्द कराने को लेकर किया प्रदर्शन

लखनऊ, अमृत विचार। कांग्रेस के एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने मंगलवार दोपहर कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय के बाहर आरओ-एआरओ परीक्षा में पेपर लीक मामले को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने आरओ-एआरओ की परीक्षा को रद्द करके दोबारा कराने की मांग को लेकर विधानसभा घेरने निकल पड़े। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस बल ने बैरिकेटिंग करके उन्हें आगे जाने से रोक दिया।

पुलिस की बैरिकेटिंग के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरिकेटिंग पर चढ़कर खूब जमकर नारबाजी की और आरओ-एआरओ परीक्षा को दोबारा से कराने की मांग उठाई। इसके बाद पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी कांग्रेस के एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर ईको गार्डन भेज दिया। इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच खूब धक्का-मुक्की भी हुई। 

7

दरअसल, मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे भारी संख्या में एनएसयूआई कार्यकर्ता कांग्रेस मुख्यालय के बाहर इकट्ठा हुए और हाथ में तख्तियां लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए आरओ-एआरओ परीक्षा में जानबूझकर पेपर लीक कराने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि लोकसभा चुनाव से पहले यूपी पुलिस की परीक्षा के बाद आरओ-एआरओ की परीक्षा रद्द किया जाए।

यह भी पढ़ें:-यूपी राज्‍यसभा चुनाव: बागी विधायकों पर भड़के अखिलेश यादव, भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप

ताजा समाचार