अल्मोड़ा: जल संस्थान पर गंदे पानी की आपूर्ति का आरोप 

अल्मोड़ा: जल संस्थान पर गंदे पानी की आपूर्ति का आरोप 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। नगर के डे केयर सेंटर के सदस्यों ने जल संस्थान पर नगर में गंदे पानी की आपूर्ति करने का आरोप लगाया है। सदस्यों ने कहा है कि पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी के बीच नगर के लोगों के घरों में गंदे और बदबूदार पानी की आपूर्ति हो रही है। जिस कारण संक्रामक रोग फैलने की आशंका बनी हुई है। लेकिन तमाम शिकायतों के बाद भी विभाग इस समस्या को दूर करने में नाकाम साबित हो रहा है। 

डे केयर सेंटर की बैठक में सदस्यों ने नगर के अनेक मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की। संगठन के सदस्यों ने कहा कि एक तरफ विभाग करोड़ों रुपये खर्च करने के बाद भी अल्मोड़ा नगर को जरूरत के मुताबिक पानी की आपूर्ति नहीं कर पा रहा है। ऊपर से जितना पानी मुहैया कराया भी जा रहा है वह काफी दूषित और बदबूदार है।

नगर के कई संगठन इस संबंध में विभाग के अधिकारियों से शिकायत भी कर चुके हैं। लेकिन इसके बाद भी विभाग कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर पा रहा है। संगठन के सदस्यों ने निर्णय लिया है कि इस संबंध में शीघ्र एक शिष्टमंडल जिलाधिकारी से मुलाकात करेगा। बैठक के दौरान सदस्यों ने जाखनदेवी में हो रहे डामरीकरण और रानीधारा में हो रहे सीवरेज के कार्यों में हो रही देरी पर भी कड़ी नाराजगी व्यक्त की। 

बैठक में गजेंद्र सिंह, चंद्रमणि भट्ट, डॉ. अरुण पंत, आनंद सिंह बगड़वाल, गोकुल रावत, जेसी दुर्गापाल, पीएस सत्याल, पुष्पा कैड़ा, लक्ष्मण सिंह, आनंद बल्लभ लोहनी, शंकर दत्त भट्ट, रमा भट्ट, विपिन चंद्र जोशी समेत संगठन के अनेक सदस्य मौजूद रहे।