Bareilly News: विश्वविद्यालय की परीक्षा में समय से पहले गोपनीय पत्र जारी करने का शक

Bareilly News: विश्वविद्यालय की परीक्षा में समय से पहले गोपनीय पत्र जारी करने का शक

बरेली, अमृत विचार। रुहेलखंड विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा में कुछ महाविद्यालयों में समय से पहले गोपनीय पत्र जारी करने की शिकायतें मिली हैं। इससे प्रश्नपत्र लीक होने की आशंका है। विश्वविद्यालय के सचल दल इस मामले में गोपनीय छापेमारी भी कर रहे हैं।

परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार ने सभी महाविद्यालयों के प्राचार्यों और नोडल केंद्रों के प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि समय से ही गोपनीय पत्र जारी किए जाएं, नहीं तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।

विश्वविद्यालय के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिजनौर के कुछ परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा शुरू होने से निर्धारित 30 मिनट की समय सीमा से पहले प्रश्नपत्र खोले जा रहे हैं। इससे पेपर लीक होने की भी आशंका है। इस तरह के विश्वविद्यालय के पास शिकायतें पहुंची हैं।

शासन के निर्देश हैं कि परीक्षा से 30 मिनट की समय सीमा से पहले ही गोपनीय पत्राचार खोले जाएंगे। उनके संज्ञान में आया है कि कुछ नोडल केंद्रों पर गोपनीय पत्राचार समय सीमा से पहले ही निर्गत किए जा रहे हैं जोकि शासन के आदेश का उल्लंघन है। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रत्येक दिशा में समय सीमा में ही गोपनीय पत्र दिए जाएं।

एलएलबी चतुर्थ सेमेस्टर का एक छात्र नकल सामग्री के साथ पकड़ा गया
बरेली कॉलेज में एलएलबी की परीक्षा में चतुर्थ सेमेस्टर के छात्र को नकल सामग्री के साथ पकड़ा गया। सचल दल ने छात्र को बुक कर रिपोर्ट विश्वविद्यालय भेज दी है। चीफ प्रॉक्टर प्रो. आलोक खरे ने बताया कि सचल दल ने चेकिंग के दौरान एलएलएबी चतुर्थ सेमेस्टर के छात्र के पास से गेस पेपर के चार पेज पकड़े हैं।

पीएचडी कोर्स वर्क के फार्म भरने की तिथि बढ़ाई
रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने पीएचडी कोर्स वर्क मुख्य परीक्षा के संस्थागत और बैक परीक्षा के फार्म भरने की तिथि बढ़ा दी है। परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार के मुताबिक परीक्षा फार्म 25 मई तक ऑनलाइन भरे गए थे। शोध निदेशक के अनुरोध पर 6 से 10 जून तक ऑनलाइन फार्म भरने की तिथि बढ़ा दी गई है।

ये भी पढे़ं- बरेली: संदिग्ध परिस्थिति में युवक ने फंदा लगाकर की आत्महत्या, परिजनों ने कुछ भी बताने से किया इंकार