टनकपुर: श्रद्धालुओं संग मारपीट करने का आरोपित दीपक पुलिस गिरफ्त में

टनकपुर: श्रद्धालुओं संग मारपीट करने का आरोपित दीपक पुलिस गिरफ्त में

टनकपुर, अमृत विचार। रीठा साहिब गुरुद्वारे जा रहे तीर्थयात्रियों के साथ धूनाघाट-रीठा साहिब सड़क पर 8 जून को मारपीट करने के मामले में एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जांच अधिकारी बीसी आर्या ने बताया कि आरोपित गंभीरगांव खेतीखान निवासी दीपक सिंह देउपा उर्फ टोपी को लोहाघाट-घाट सड़क के पास एक आंतरिक सपंर्क मार्ग के नजदीक से गिरफ्तार किया गया। 

आरोप है कि 9 जून को स्कूल बस, एक कार और एक बाइक से शैक्षिक भ्रमण पर सितारगंज से रीठा साहिब गुरुद्वारा दर्शन को जा रहे छात्र-छात्राओं और उनके साथ आए अन्य श्रद्धालुओं पर धूनाघाट-रीठा साहिब सड़क पर लधौली गांव में आठ-दस लोगों ने बस रोककर धारदार हथियार, पत्थर और लाठी डंडों से हमला किया था।

हमले में कई लोग जख्मी हुए। जबकि पथराव से बस भी क्षतिग्रस्त हुई। तीर्थयात्री भूपेंदर सिंह पुत्र सलविंदर सिंह, निवासी आदर्श कालोनी सितारगंज ने 9 जून को चम्पावत कोतवाली में पिटाई करने वालों के खिलाफ नामजद तहरीर दी थी। तहरीर के मुताबिक संजय सिंह फर्त्याल उर्फ अलबेला, दीपक सिंह देउपा उर्फ टोपी के अलावा उनके सात से आठ अन्य साथी शामिल थे। कोतवाल योगेश उपाध्याय ने बताया कि तहरीर के आधार पर दो नामजद और शेष अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 147,148, 307 व 295 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। जांच अधिकारी एसएसआई बीसी आर्या ने बताया कि एक नामजद आरोपित दीपक सिंह देउपा उर्फ टोपी को दबोच लिया गया है।

ताजा समाचार