हरदोई: स्कूलों सहित कई दुकानों को निशाना बना चुके शातिर चोर गिरफ्तार   

एसपी की सख्ती के चलते चलाया गया अभियान 

हरदोई: स्कूलों सहित कई दुकानों को निशाना बना चुके शातिर चोर गिरफ्तार   

हरदोई, अमृत विचार। चोरों की बढ़ती जा रही धमा-चौकड़ी रोकने के लिए एसपी के निर्देश पर चलाए गए अभियान के तहत सुरसा ने उन शातिर चोरों को दबोच लिया जो स्कूल और कालेज में दीवार तोड़ कर वहां अपनी हरकतों को अंजाम दे चुके थे। पुलिस ने तीन चोरों को पकड़ कर उनके कब्ज़े प्रोजेक्टर,लैपटॉप,टैबलेट के साथ बहुत से इलेक्ट्रॉनिक सामान के साथ चोरी किया गया गेंहू और चावल भी बरामद किया है।

बताते चलें कि पिछले साल 28 नवंबर को सुरसा थाने के आरआर डिग्री कालेज पौथेपुरवा और 14 जनवरी को प्राथमिक विद्यालय पौथैपुरवा में चोरी हुई थी। इसके अलावा रामकुमार की फर्नीचर की दुकान को भी निशाना बनाया गया था। ताबड़तोड़ चोरियों ने लोगों की नींद चुरा ली थी। जिस पर एसपी राजेश द्विवेदी ने चोरों की धरपकड़ और चोरियों का खुलासा करने के लिए पुलिस को सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए थे। जिसके चलते सुरसा पुलिस ने चोरों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया। 

एसएचओ ओमप्रकाश सिंह अपने साथ एसआई प्रताप सिंह,एसआई प्रियंका गंगवार,हेड कांस्टेबिल प्रवेन्द्र पटेल, कांस्टेबिल अनिल कुमार, मोहित कुमार, विजयपाल और महिला कांस्टेबिल पूजा तिवारी के साथ खुटेहना गांव के पास चलाए गए अभियान में शामिल थे,उसी बीच धिन्नी तिराहे की तरफ से बाइक आती हुई दिखाई दी। जिस पर दो युवक सवार थे। पीछे बैठे युवक के पास एक बोरी थी। पुलिस ने बाइक सवार जिन्होंने अपना नाम विनीत राजवंशी पुत्र धर्मगज निवासी पौथेपुरवा थाना सुरसा और वीरपाल पुत्र महेश निवासी पौथेपुरवा बताया,ने कुबूल किया कि  उन्होंने पौथेपुरवा के कालेज, स्कूल और फर्नीचर की दुकान को निशाना बनाया था। वहां से चुराया गया सारा सामान विनीत के घर में उसके भाई विशाल की निगरानी में रखा गया था। 

इस पर पुलिस ने विशाल को भी गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से प्रोजेक्टर,लैपटॉप,15 टैबलेट,एलसीडी टीवी, सीपीय,9 टैबलेट चार्जर के अलावा बहुत सा इलेक्ट्रॉनिक सामान के साथ चोरी किया गया 3 बोरी चावल और 2 बोरी गेहूं भी बरामद किया गया है।

चोर-चोर मौसेरे नहीं सगे भाई
सुरसा पुलिस ने जिन तीन शातिर चोरों को पकड़ा है, उनमें दो सगे भाई भी शामिल हैं।कहावत है कि 'चोर-चोर मौसेरे भाई' लेकिन यहां मौसेरे नहीं, बल्कि सगे भाई निकले। जैसा कि पुलिस की पकड़ में आने के बाद पता चला है कि एक भाई चोरी करता था और दूसरा चोरी किए गए माल की निगरानी करता था।

काकस की खंगाली जा रही कुंडली
पुलिस की पकड़ में आने वाले शातिर चोर विनीत राजवंशी,उसका भाई विशाल और वीरपाल ने कहां-कहां इस तरह का गुल खिलाया है ? पुलिस इसका बड़ी बारीकी से पता लगा रही है। तीन की इस तिकड़ी में और कौन-कौन शामिल है? पुलिस इसका भी पता लगा रही है। माना जा रहा है कि चोरों के कुबूलनामे से पुलिस को अभी और भी राहत मिलने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें -अयोध्या: अब DIOS ही करेंगे कक्ष निरीक्षकों की नियुक्ति