अयोध्या: कन्याकुमारी समेत 11 क्षेत्रों से आईं विशेष ट्रेन, 6 वापस हुई रवाना

आस्था के श्रद्धालुओं की सेवा में जुटी ई सिटी बसें

अयोध्या: कन्याकुमारी समेत 11 क्षेत्रों से आईं विशेष ट्रेन, 6 वापस हुई रवाना

अयोध्या, अमृत विचार। श्रीराम दर्शन यात्रा अभियान ने गति पकड़ ली है। देश के विभिन्न प्रांतों से श्रद्धालुओं का आस्था विशेष ट्रेनों से आगमन और प्रस्थान जारी है। रविवार को कन्याकुमारी समेत विभिन्न प्रांतों से कुल 12 विशेष ट्रेनें जनपद पहुंची, जबकि 6 विशेष ट्रेनों से श्रद्धालु अपने गंतव्य को वापस रवाना हुए। 

नगरीय परिवहन सेवा की सभी ई बसों की ड्यूटी आस्था ट्रेनों से आ रहे श्रद्धालुओं को उनके ठहरने के स्थल टेंट सिटी तक लाने और वापस संबधित स्टेशन तक पहुंचाने में लगाई गई है, जिसके चलते ई सिटी बसों का सामान्य मार्ग पर संचालन नहीं हो पा रहा है। रविवार को मध्य रात्रि के बाद से ही  विशेष आस्था ट्रेनों का आगमन शुरू हो गया।

अयोध्या धाम पर कोयंबटूर, गुजरात के बड़ोदरा व इंदौर, उड़ीसा के पुरी व संभलपुर, प्रदेश के झाँसी से कुल छह ट्रेन पहुंची। अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन पर दोपहर बाद आनंद बिहार ताम्रमिनल दिल्ली से और दर्शननगर रेलवे स्टेशन पर कन्याकुमारी (केप कोमरीन) और सलारपुर स्टेशन पर छत्रपति शिवजी टर्मिनल, पालनपुर व सिकंदराबाद से तीन विशेष ट्रेन पहुंची है। 

प्रत्येक आस्था स्पेशल ट्रेन के श्रद्धालु यात्रियों के लिए नगरीय परिवहन सेवा की ओर से उपलब्ध 225 ई बसों के बेडे में से 36-36 ई सिटी बसों की ड्यूटी लगाई गई थी। जबकि रविवार को अयोध्या कैंट रेलवे  स्टेशन से दो, दर्शननगर से एक और सलारपुर रेलवे स्टेशन से तीन आस्था स्पेशल ट्रेनों को वापस उनके गंतव्य के लिए रवाना किया गया है। 

 विशेष ट्रेन से आ रहे श्रद्धालुओं को परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए परिवहन निगम की ओर से सभी रेलवे स्टेशनों पर बस टर्मिनल का निर्माण कराया गया है और प्रत्येक पर सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक के साथ स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है।  

क्षेत्रीय प्रबंधक विमल राजन ने बताया कि रविवार को आने वाली 9 तथा वापस जाने वाली 6 आस्था ट्रेनों को लेकर प्रत्येक ट्रेन के श्रद्धालुओं के लिए 36-36 ई बसों की ड्यूटी लगाई गई थी।

यह भी पढ़ें;-UP Board Exam: 15 फरवरी तक‌ केंद्रों पर पहुंच जाएंगी उत्तर पुस्तिकाएं

ताजा समाचार

Kanpur News: चकेरी-पाली ग्रीन फील्ड फोरलेन के लिए 35 किसानों को मुआवजा...इतने करोड़ रुपये से होगा निर्माण
बहराइच: ग्राम प्रधान समेत तीन घरों से चोरों ने की लाखों की चोरी
बहराइच: किराने की दुकान में अचानक लगी आग, तीन लाख का नुकसान
कानपुर के इलेक्ट्रॉनिक व्यापारियों ने प्रदेश सरकार के निर्णय को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, बोले- SCR से शहर को हटाने पर होगा नुकसान
Kanpur: मस्जिद आयशा में जमीअत से जुड़ने को उमड़े नमाजी, पांच करोड़ सदस्य बनाने का कानपुर से शुरू हुआ अभियान
लखनऊः भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय की कार्यशाला में पद्मश्री मालिनी अवस्थी ने सिखाई कजरी