हल्द्वानी: बनभूलपुरा कांड: दंगे में मरे या दुश्मनों ने भुनाई रंजिश, हर मौत की होगी जांच

हल्द्वानी: बनभूलपुरा कांड:  दंगे में मरे या दुश्मनों ने भुनाई रंजिश, हर मौत की होगी जांच

हल्द्वानी, अमृत विचार। बनभूलपुरा दंगे में बड़ी संख्या में पुलिस, नगर निगम और प्रशानिक अधिकारी, कर्मचारी घायल हुए। मौंतें भी हुईं, लेकिन अब मौतें सवालों के घेरे में हैं और इसकी वजह ये है कि न तो पुलिस को घटना स्थल पर कोई मृत मिला और न ही घायल।

इधर, जब प्रकाश की मौत से पर्दा उठा तो मौतों पर सवाल और गहरा गए। सभी मौतों से पर्दा उठाने के लिए एसएसपी ने स्पेशल टीम गठित कर दी है। संभावना जताई जा रही है कि दंगे की आड़ में रंजिश भुनाई गई और लोगों की हत्या कर दी गई। 

बीती 8 फरवरी को बनभुलपुरा में दंगा भड़का। अगली सुबह आंवला चौकी गेट के पास बिहार के प्रकाश कुमार सिंह की लाश मिली। इस मौत को दंगे से जोड़ा गया, लेकिन जब पुलिस ने जांच शुरू की तो मामला कुछ और ही निकला। चोरगलिया थाने के एक सिपाही ने साथियों के साथ मिलकर प्रकाश को इसलिए मार डाला, क्योंकि प्रकाश के उसकी पत्नी से अवैध संबंध थे और प्रकाश अंतरंग वीडियो के बूते महिला को ब्लैकमेल कर रहा था।

प्रकाश की मौत के रहस्य से पर्दा उठते ही अन्य 5 मौतों पर भी सवाल खड़े हो गए। 8 फरवरी की रात से नौ फरवरी तक पोस्टमार्टम हाउस में गोली लगने से मारे चार लोगों के शव पोस्टमार्टम पहुंचे। दो दिन बाद गोली से घायल इसरार नाम के व्यक्ति की भी मौत हुई। 

हालांकि प्रकाश के अलावा इनमें से एक भी न तो घटना स्थल पर घायल और न ही मृत मिला। पुलिस को यही खटक रहा है। प्रकाश की मौत का खुलासा होने के बाद अब पुलिस हर मौत की जांच कर रही है। माना जा रहा है कि दंगे की आड़ में प्रकाश की ही तरह अन्य लोगों की भी हत्याकर दुश्मनी भुनाई गई। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि सभी मौतों की जांच करा कर मौत का सच बाहर लाया जाएगा।