पीलीभीत: एक्सईएन को दिखाई बिजली संसाधनों की जमीनी हकीकत, झूलते मिले तार और जर्जर पोल...मिला सुधार का आश्वासन 

पीलीभीत: एक्सईएन को दिखाई बिजली संसाधनों की जमीनी हकीकत, झूलते मिले तार और जर्जर पोल...मिला सुधार का आश्वासन 

पीलीभीत, अमृत विचार: पिछले कई दिनों से चली आ रही बिजली की अघोषित कटौती की मार से परेशान शहरवासियों को निजात नहीं मिल सकी है। अभी कुछ दिन पहले ही एक व्यापार मंडल से जुड़े पदाधिकारियों ने एक्सईएन को ज्ञापन देते हुए सात दिन में सुधार न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी थी। 

हालांकि इसका कोई खास असर धरातल पर नहीं दिख सका। अब दूसरे व्यापार मंडल से जुड़े पदाधिकारियों ने कटौती की समस्या से परेशान होकर पावर कारपोरेशन के अधिकारियों को घनी बस्ती क्षेत्र में बिजली संसाधनों की हकीकत दिखाई। कई जगह झूलते व जर्जर  और जर्जर पोल मिले। फिलहाल एक बार फिर पावर कारपोरेशन के अधिकारियों की ओर से दो दिन में सुधार कराने का आश्वासन दे दिया गया है।               

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष अनूप अग्रवाल, महामंत्री शैली अग्रवाल के पास तमाम व्यापारियों ने शिकायतें की। जिसमें बिजली की आंख मिचौली से परेशान होना बताया। जिसके बाद व्यापारी नेताओं ने इसका संज्ञान लेते हुए पावर कारपोरेशन के अधिकारियों से वार्ता की। फिर दोपहर में ही एक्सईएन पंकज भारती व्यापारी नेताओं के साथ भ्रमण पर कई गलियों में घूमे। 

व्यापारी नेताओं ने मोहल्ला साहूकारा, दुर्गाप्रसाद, चौक बाजार, जेपी रोड, आयुर्वेदिक कॉलेज चौराहा, शेखचांद समेत कई इलाकों में गलियों और मुख्य मार्ग पर बिजली व्यवस्था के जर्जर संसाधनों की हकीकत दिखाई। कई जगह बिजली के तार काफी नीचे लटक रहे थे। कई जगहों पर तारों में ज्वाइंट थे, जिनसे लोड बढ़ने पर फाल्ट होने से बिजली गुल हो रही थी। कुछ पोल भी जर्जर हालत में थे।   

एक्सईएन ने जेई समेत अन्य टीम को मौके पर बुलाया और उनके साथ भी भ्रमण किया। व्यापारियों को ये आश्वस्त किया गया कि वह जल्द ही नए तार डलवाकर व्यवस्था को सुचारू कराएंगे। फिलहाल इसके बाद व्यापारी  नेताओं ने जल्द राहत मिलने की उम्मीद जताई है। इससे पहले राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार के आवास पर भी बिजली व्यवस्था के सुधार को लेकर अफसर और व्यापारियों की वार्ता हुई थी। 

बता दें कि इससे पूर्व भी एक व्यापार मंडल से जुड़े पदाधिकारियों की ओर से ज्ञापन दिए जा चुके हैं।  पूरनपुर में भी व्यापारी नेता प्रदर्शन कर चुके हैं। मगर उसके बाद भी अभी तक कोई खास सुधार नहीं हो सका था। अब देखना है कि इस बार का आश्वासन धरातल पर काम कराएगा या फिर पूर्व की तरह औपचारिक रहेगा। 

साहब! थोड़ी दूर और जाते तो दिखती व्यवस्था के नाम पर बदहाली
बिजली के जर्जर और झूलते तारों की समस्या वैसे तो कई अन्य इलाकों में भी है। मगर पावर कारपोरेशन के अधिकारियों ने उन्हीं इलाकों पर नजर डाली, जिन्हें व्यापारी नेताओं ने दिखाया। संबंधित इलाकों से चंद कदम की दूरी पर ही मोहल्ला आसफजान, डोरीलाल, मोहतसिम खां समेत कई इलाकों में तो तार और भी नीचे झूल रहे हैं। इन इलाकों में हादसे का डर भी बना रहता है। मगर उन पर अभी भी कोई ध्यान नहीं दिया गया है।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: प्रतिकर से बचने को बनाई फर्जी बीमा पॉलिसी, कोर्ट में कर दी दाखिल...इंश्योरेंस कंपनी के सत्यापन में खुली पोल