बरेली: 11 अनुदानित स्कूलों में छात्र संख्या 100 से भी कम, रुक सकता है अनुदान

बरेली: 11 अनुदानित स्कूलों में छात्र संख्या 100 से भी कम, रुक सकता है अनुदान

बरेली, अमृत विचार: कक्षा छह से आठ तक के अनुदानित स्कूलों में नए छात्रों का प्रवेश कम हो रहा है। नामांकन संख्या गिर रही है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने 100 से कम नामांकन वाले उच्च प्राथमिक स्कूलों के प्रधानाध्यापकों का जवाब तलब करने के निर्देश बीएसए को दिए हैं। सोमवार को इस संबंध में विभाग की ओर से जारी पत्र के अनुसार ऐसे स्कूलों के अनुदान की फाइल रुक सकती है। ऐसे स्कूलों को चिह्नित कर नोटिस भेजा जा रहा है। 11 स्कूल ऐसे हैं जहां नामांकित बच्चों की संख्या बेहद कम है।

विभागीय सूत्रों के मुताबिक विद्यालयों को लेकर यू-डायस पोर्टल पर अपडेट होने वाली जानकारी में छात्र संख्या में गिरावट देखी जा रही है। जिसे देखते हुए शासन स्तर से कार्रवाई को लेकर सख्त निर्देश दिया गया है। विभागीय अधिकारियों के अनुसार इन स्कूलों में छात्र संख्या कम होना शर्तों का उल्लंघन है।

विभागीय सूत्रों के मुताबिक अभी तक कम छात्र संख्या वाले 11 ऐसे स्कूल हैं, जहां सौ से कम छात्र संख्या है। इन स्कूलों की छात्र संख्या फिर से मांगी गई है। बीएसए संजय सिंह ने बताया कि इन स्कूलों में छात्र नामांकन की स्थिति में बदलाव नहीं होता है तो कड़ी कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी।

यह भी पढ़ें- बरेली: एक तरफ भीषण गर्मी तो दूसरी ओर सर्वर ठप, घंटों लाइन में लगे...लाइसेंस के लिए निराश होकर लौटे आवेदक