बरेली: भीषण गर्मी में परीक्षा हटाने के लिए एमबीए छात्रों का प्रदर्शन, कई की परीक्षा छूटी

बरेली: भीषण गर्मी में परीक्षा हटाने के लिए एमबीए छात्रों का प्रदर्शन, कई की परीक्षा छूटी

बरेली, अमृत विचार: रुहेलखंड विद्यालय में एमबीए छात्रों ने विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में भीषण गर्मी में परीक्षा हटाने के मांग करते हुए एक बार फिर से प्रदर्शन किया। छात्रों ने परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार का घेराव किया। इस दौरान समाजवादी छात्र सभा के नेतृत्व में बीएएमएस के छात्रों ने भी सप्लीमेंट्री परीक्षा में चुनौती मूल्याकंन की मांग उठाई। दोनों छात्र गुटों ने छात्रों की मांग के लिए कुछ देर तक एक साथ होकर विरोध प्रदर्शन किया। 

प्रदर्शन के दौरान 40 से अधिक छात्रों ने परीक्षा दी, जिससे विरोध कर रहे छात्रों की परीक्षा छूट गई। इस पर छात्र विभाग प्रभारी के पास गए और परीक्षा छूटने पर साल खराब होने की बात कह परीक्षा कराने की मांग की। विभाग प्रभारी ने कुलपति की अनुमति के बाद ही आगे परीक्षा कराने की बात कही।

एमबीए के छात्रों की सोमवार को परीक्षा थी। सभी छात्र सुबह ही एमबीए विभाग पहुंच गए। मगर आधे छात्रों ने परीक्षा दी और आधे ने बहिष्कार कर दिया। छात्रों ने कहा कि हॉस्टल में बिजली-पानी की बहुत समस्या है। इस वजह से पढ़ाई नहीं हो पा रही है।

गर्मी की छुट्टियां हो चुकी हैं। उसके बाद भी उनकी परीक्षाएं कराई जा रही हैं। यदि बी फार्मा की परीक्षा हट सकती है तो फिर एमबीए की परीक्षाएं क्यों नहीं हटाई जा रही है। परीक्षा नहीं हटने से आंदोलन कर रहे छात्र और बिफर गए। इसी बीच छात्रों के समर्थन में विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी भी पहुंच गए। इन लोगों ने परीक्षा नियंत्रक का घेराव कर विरोध किया।

यह भी पढ़ें- बरेली: यात्रियों को राहत...बीएस 6 बसें मिलीं, दिल्ली के आनंद विहार तक होगा संचालन