गोरखपुर: CM योगी ने सुनीं 300 लोगों की समस्याएं, कहा- दिव्यांगजनों को मुख्यधारा में लाना हमारी प्राथमिकता

सीएम ने दिए दिव्यांगजन को त्वरित आधार पर ट्राइसाइकिल व प्रमाणपत्र देने के निर्देश

गोरखपुर: CM योगी ने सुनीं 300 लोगों की समस्याएं, कहा- दिव्यांगजनों को मुख्यधारा में लाना हमारी प्राथमिकता

अमृत विचार, गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए हुए हैं। वहीं उन्होंने बुधवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन में आए लोगों से मुलाकात किया। बता दें कि गोरखनाथ मंदिर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में आयोजित जनता दर्शन कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने 300 से ज्यादा लोगों की समस्याएं सुनीं। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि दिव्यांगजन को सहानुभूति नहीं बल्कि प्रोत्साहन एवं सहयोग की आवश्यकता है। प्रदेश सरकार दिव्यांगजन को सशक्त बनाकर समाज व विकास की मुख्य धारा में लाने के लिए संकल्पबद्ध होकर कार्य कर रही है। प्रशासन व विभागीय अधिकारी उन्हें जीवनोपयोगी आवश्यक उपकरण, संसाधन तथा प्रमाण पत्रों की उपलब्धता प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित कराएं।

इसके अलावा जनता दरबार में कई लोग अपनों के गंभीर इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार लेकर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने सभी को आश्वस्त करते हुए कहा कि सरकार हर जरूरतमंद और गरीब के साथ खड़ी है। उन्होंने ऐसे सभी फरियादियों के प्रार्थनापत्र पर संबंधित जिले के प्रशासन को जल्द रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया।

उन्होंने आगे कहा कि समय से इस्टीमेट बनाकर शासन को उपलब्ध कराया जाए ताकि किसी के इलाज में देरी न हो। हर समस्या का त्वरित और संतोषजनक तरीके से समाधान किया जाएगा। वहीं कुछ 'दिव्यांगजन' जनता दर्शन के लिए एक तिपहिया साइकिल का अनुरोध करने आए। उनकी समस्या जानने के बाद मुख्यमंत्री ने जरूरतमंद व्यक्तियों को ट्राइसाइकिल या मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें:- Breaking News: अलाया अपार्टमेंट हादसे पर बोले पुलिस कमिश्नर- मलबे में अब किसी के होने की उम्मीद नहीं

Post Comment

Comment List