Hug Day 2024: अपने पार्टनर को गले लगाकर सुनें उनकी धड़कनें, यहां जानें हग करने के टाइप और उनके मीनिंग्स

Hug Day 2024: अपने पार्टनर को गले लगाकर सुनें उनकी धड़कनें, यहां जानें हग करने के टाइप और उनके मीनिंग्स

आज वैलेंटाइन डे वीक का छठा दिन है जिसे हग डे के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है। इस दिन लोग अपने पसंदीदा लोगों, अपने दिल के करीब लोगों और अपने पार्टनर को प्यार से गले लगाते हैं। हग डे पर गले लगाने पर दिल को तो सुकून मिलता ही है वहीं अपनी भावनाएं व्यक्त करने का भी यह एक अच्छा तरीका होता है। 

क्या आपको पता है गले लगाने के अलग-अलग तरीके होते हैं और इन तरीकों का मतलब  भी अलग-अलग होता है और ये हग्स पॉजिटिव या नेगेटिव भी हो सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको हग्स के टाइप और उनके मीनिंग्स के बारे में बताने जा रहे हैं।  

साइड हग 
साइड हग उन लोगों से किया जाता है जिन्हें आप जानते तो हैं लेकिन जिनसे आप बहुत ज्यादा करीब नहीं है। बता दें इस हग को पोलाइट और फ्रेंडली कहा जाता है। करीबी दोस्त और रोमांटिक पार्टनर पॉजिटिव एनर्जी के लिए इस तरह का हग कर सकते हैं। 

वेस्ट हग 
कमर पर हाथ रखकर किया गया हग वेस्ट हग होता है। इस हग को रोमांटिक हग भी कहा जाता है। इस तरह से गले लगने का मतलब होता है कि व्यक्ति आपके साथ ज्यादा समय बिताना चाहता है और आप इस व्यक्ति से बेहद करीबी रिश्ता रखते हैं। 

बैक हग 
पीछे से हग करने या बैक हग करने का मतलब है यह कहना कि मैं तुम्हारे साथ हमेशा हूं। इसे विश्वास भरा गले लगना भी कहा जा सकता है। पार्टनर इस तरह से एक दूसरे को गले लगाते हैं और कहने की कोशिश करते हैं कि मैं तुम्हें संभाल लूंगा। 

टाइट हग 
टाइट हग उन्हें किया जाता है जिनसे आप बेहद प्यार करते हैं और दूर जाने से डरते हैं। ये हग करीबी का संकेत देता है। इस हग में ऐसा महसूस होता है जैसे आप दोनों एक दूसरे की धड़कनें पढ़ सकते हैं।  

बडी हग 
अपने फ्रेंड्स को किए जाने वाले हग को पैटिंग हग या फिर बडी हग कह सकते हैं। बता दें इसमें दो लोग एक दूसरे के गले लगकर कंधे पर हाथ से थपकी देते हैं। इस तरह का हग किसी की हिम्मत बंधाने के लिए भी किया जाता है। 

ये भी पढे़ं- Promise Day 2024: इस प्रॉमिस डे अपने पार्टनर से करें ये वादे, कमजोर पड़े रिश्ते में आएगी नई जान