Israel Attack: लेबनान और सीरिया में इजरायली हवाई हमले, चार की मौत

Israel Attack: लेबनान और सीरिया में इजरायली हवाई हमले, चार की मौत

बेरुत/दमिश्क। इजरायली हवाई हमलों में लेबनान और सीरिया में चार लोगों की मौत हो गयी है। मीडिया और सुरक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बुधवार को हुए हमलों में दक्षिण लेबनान में एक महिला और एक बच्चे की मौत हो गई। इसके कुछ दिनों पहले हिजबुल्लाह ने इजरायल-लेबनानी सीमा पर संघर्ष में नागरिकों की हत्या के लिए इजरायल को कीमत चुकाने की कसम खाई थी। 

Israel strikes Syria, killing two civilians in Damascus: regime media

सुरक्षा और चिकित्सा सूत्रों के अनुसार सीमा से लगभग छह किमी दूर एक गांव मजदल जून में हुए हमले में महिला और लड़की की मौत हो गई। इजरायली सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल अविचाई अद्राई ने एक बयान में कहा कि इज़रायली सेना ने दक्षिणी लेबनान के यारून गांव में ‘एक सैन्य भवन’ पर हमला किया था और इजरायली युद्धक विमानों ने दक्षिण में तीन हिजबुल्लाह परिचालन मुख्यालयों पर छापे मारे थे।

 हिजबुल्लाह आंदोलन ने कल इजरायली के छह से अधिक ठिकानों पर हमले की घोषणा की थी। सीरियाई सरकारी मीडिया और एक सुरक्षा सूत्र ने कहा कि इजरायल ने सीरिया की राजधानी दमिश्क के काफर सूसा जिले में एक आवासीय इमारत पर हमला किया जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है। सीरियाई मीडिया द्वारा प्रकाशित छवियों में एक बहुमंजिला इमारत का जला हुआ हिस्सा दिखाया गया है।

ये भी पढ़ें :- Pakistan: पीटीआई समर्थित निर्दलीय विजयी उम्मीदवार सुन्नी इत्तेहाद काउंसिल में हुए शामिल

ताजा समाचार