प्रयागराज: खाना बनाते समय धमाके के साथ सिलेंडर में लगी आग, कई मकानों में आई दरार, एक झुलसा

फायर बिग्रेड ने बमुश्किल बुझाई आग

प्रयागराज: खाना बनाते समय धमाके के साथ सिलेंडर में लगी आग, कई मकानों में आई दरार, एक झुलसा

नैनी, प्रयागराज। नैनी कोतवाली क्षेत्र के शंकरढाल स्थित जय गुरुदेव मार्केट में सोमवार की सुबह अचानक बड़ा सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। खाना बनाते समय सिलेंडर फटने से आग लग गई। धमाके की आवाज इतनी तेज हुई कि कई सौ मीटर तक उसकी धमक से लोग दहशत में आ गए और आस पास के मकानो में दरार आ गई।

हालांकि मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम ने काफी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया। आग में एक व्यक्ति झुलस गया। जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। 

मुंडेरा थाना क्षेत्र का रहने वाला रिंकू (25) पेशे से ड्राइवर है। वह नैनी शंकरढाल स्थित जय गुरुदेव मार्केट के ऊपरी हिस्से में शटर लगे कमरे को किराए पर लेकर रहता है। उंसके साथ कई और ड्राइवर भी रहा करते हैं। सोमवार की सुबह लगभग 9:30 बजे रिंकू बड़े सिलेंडर और चूल्हे पर खाना बना रहा था। उसी दौरान सिलेंडर में आग लग गई। रिंकू ने आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग नही बुझी और कुछ दी बाद तेज धमाके में साथ सिलेंडर फट गया। 

सिलेंडर फटने से दुकान की शटर के परखच्चे उड़ गए। साथ ही सड़क पर गई केबिल में आग पकड़ने के साथ ही उस मकान समेंत आसपास के कई मकान में दरार आ गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फायर बिग्रेड की मदद से ग पर काबू पाया। इस दौरान की घंटे जाम लगा रहा।

Untitled-4 copy

यह भी पढ़ें: लखनऊ: लेखपाल भर्ती के अभ्यर्थियों ने राजस्व परिषद मुख्यालय पर किया प्रदर्शन, नियुक्ति पत्र देने की उठाई मांग, VIDEO