गोंडा: गणित की परीक्षा दे रहे 2 मुन्ना भाई गिरफ्तार, केंद्र व्यवस्थापक ने दोनों के खिलाफ दर्ज करायी रिपोर्ट

दूसरे के स्थान पर दे रहे थे परीक्षा, सचल दल ने दबोचा

गोंडा: गणित की परीक्षा दे रहे 2 मुन्ना भाई गिरफ्तार, केंद्र व्यवस्थापक ने दोनों के खिलाफ दर्ज करायी रिपोर्ट

गोंडा, अमृत विचार। हाईस्कूल गणित की परीक्षा दे रहे 2 मुन्ना भाइयों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह दोनों आरोपी दूसरे छात्र के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे। शंका होने पर सचल दल ने दोनों के दबोच लिया। मामले में केंद्र व्यवस्थापक ने दोनों आरोपियों को खिलाफ देहात कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करायी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है‌।‌

यूपी बोर्ड की परीक्षा में नकल रोकने के लिए प्रशासन लगातार कोशिश कर रहा है तो परीक्षा में सेंधमारी करने वाले जालसाज भी प्रशासन को पीछे पीछे हैं। मंगलवार को हाईस्कूल की गणित का का पेपर था। माध्यमिक शिक्षा विभाग व जिला प्रशासन ने नकल मुक्त परीक्षा को लेकर परीक्षा केंद्रों के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी बावजूद इसके खोरहंसा के एजाज हुसैन इंटर कालेज में नकल माफिया सेंध लगाने में कामयाब रहे। दो मुन्ना भाई दूसरे छात्रों के स्थान पर परीक्षा देने केंद्र को भीतर पहुंच गए‌‌। परीक्षा के दौरान जब सचल दल को शंका हुई तो उनकी छानबीन शुरू की गयी।

एजाज हुसैन इंटर कालेज के केंद्र व्यवस्थापक ने बताया कि सुबह की पाली में गणित की परीक्षा थी।परीक्षा में विजय कुमार गुप्ता नाम को परीक्षार्थी को शामिल होना था लेकिन उसके स्थान पर सोनू कश्यप निवासी कोयली जंगल चेतपुर परीक्षा देने पहुंच गया लेकिन जांच पड़ताल के दौरान उसकी पोल खुल गयी।

इसी तरह परीक्षार्थी संतराम साहू के स्थान पर आंतरिक सचल दल ने सत्येंद्र शुक्ला निवासी कोयली जंगल चेतपुर को परीक्षा देते दबोच लिया और दोनों को पुलिस को हवाले कर दिया गया। केंद्र व्यवस्थापक ने दोनों आरोपियों के खिलाफ देहात कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। देहात कोतवाल अरुण कुमार राय ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है‌। 

2853 परीक्षार्थियों ने छोड़ी गणित की परीक्षा

यूपी बोर्ड की परीक्षा में मंगलवार को हाई स्कूल के गणित विषय की परीक्षा कराई गई। परीक्षा में 30049 परीक्षार्थी शामिल हुए। जबकि 2853 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि मंगलवार को 143 परीक्षा केंद्रों पर प्रखम पाली में हाईस्कूल की गणित व दूसरी पाली में इंटर की गृह विज्ञान की परीक्षा करायी गयी।

हाईस्कूल मे संस्थागत छात्र के तौर पर 32754 परीक्षार्थियों को  शामिल होना था लेकिन 29935 परीक्षार्थी ही परीक्षा में शामिल हुए जबकि 2819 परीक्षार्थी पकीक्षा देने नहीं आए। इसी तरह व्यक्तिगत छात्र के रूप में पंजीकृत 148 परीक्षार्थियों में से सिर्फ 114 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी, जबकि 34 परीक्षार्थी गणित की परीक्षा से गैरहाजिर रहे। इसी तरह इंटर के गृह विज्ञान की परीक्षा से 277 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:-यूपी राज्‍यसभा चुनाव: बागी विधायकों पर भड़के अखिलेश यादव, भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप

ताजा समाचार

बहराइच: भाजपा सांसद प्रत्याशी से मुलाकात कर समस्या निस्तारण की मांग कर रहे शिक्षामित्र
प्रयागराज: हाइटेंशन लाइन की चपेट में आई ट्रैक्टर-ट्राली, तेज लपटों से वाहन में लदा गेंहू खाक    
IPL 2024 : लखनऊ के बल्लेबाज आयुष बडोनी बोले, केएल राहुल-जस्टिन लैंगर की हौसलाअफजाई से प्रेरणा मिली
मेरठ: सड़क पर नमाज पढ़ने पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
रामनगर : प्रियंका गांधी पहुंची रामनगर...बोलीं इस बार वोट डालने से पहले केवल अपने भविष्य के बारे में सोचिए..
Kanpur: जाजमऊ टेनरी क्लस्टर के लिए बने सीईटीपी का नहीं शुरू हो सका संचालन; यह वजह बनी रूकावट का कारण