Banda Crime: सदर विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी और गुर्गों पर मारपीट और लूट की रिपोर्ट...जांच में जुटी पुलिस

बांदा में सदर विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी और गुर्गों पर मारपीट और लूट की रिपोर्ट

Banda Crime: सदर विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी और गुर्गों पर मारपीट और लूट की रिपोर्ट...जांच में जुटी पुलिस

बांदा, अमृत विचार। सदर विधानसभा सीट से बसपा के पूर्व प्रत्याशी व उसके गुर्गों के खिलाफ मारपीट सहित लूट की धाराओं में नगर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज हुई है। पूर्व प्रत्याशी ने उधार के पैसे मांगने पर व्यापारी के साथ मारपीट की थी। 

जान बचाने के लिए व्यापारी चैकी के अंदर घुस गया था, वहां पर भी बसपा नेता और गुर्गों ने मारपीट की। इसके साथ ही सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर कई बार पीटा था। मारपीट के दौरान व्यापारी के गले में पड़ी सोने की चेन और रुपए लूटने का भी आरोप था। नगर कोतवाली पुलिस ने व्यापारी की तहरीर पर आरोपितों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

अतर्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत कुसुमा गांव निवासी आयुष पुत्र भोलानाथ ने नगर कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में बताया है कि वह बैनर पोस्टर का व्यापार करता है। जिस पर बीते विधानसभा चुनाव में बसपा के अधिकृत प्रत्याशी धीरज प्रकाश राजपूत ने पीड़ित से लगभग तीन लाख रुपए के बैनर बनवाए थे। जिस पर आरोपी द्वारा चेक दिए गए। चेक बाउंस होने पर आरोपी ने नगद रुपए देने की बात कही। 

जिसके बाद बीते 30 मार्च की रात्रि लगभग 10 बजे वह बांदा से अतर्रा जा रहा था, तभी चुंगी चौकी के पास आरोपी खड़ा मिल गया। इस पर पीड़ित ने आरोपी से अपने उधार के रूपयो की मांग की। इस पर आरोपी बसपा नेता पीड़ित के साथ गाली-गलौज करने लगा। पीड़ित द्वारा गाली देने से मना करने पर आरोपी ने अपने अज्ञात 10-12 साथियों को फोन करके बुला लिया और गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगे। 

इसी दौरान आरोपियों द्वारा गले में पड़ी सोने की चैन और जेब में पड़े लगभग 1600 रुपए लूट लिए गए। पीड़ित किसी तरह अपने आप को छुड़ाकर नजदीक स्थित पुलिस चौकी में घुस गया। पीछा करते हुए वहां पहुंचकर आरोपियों ने चौकी के अंदर ही पीड़ित के साथ मारपीट की। वहां मौजूद गार्ड ने किसी तरह पीड़ित को आरोपियों के चंगुल से छुटाया। 

बावजूद इसके कई बार आरोपितों ने व्यापारी को पकड़कर पीटा। तब पीड़ित ने भागकर अपनी जान बचाई। व्यापारी की तहरीर पर नगर कोतवाली पुलिस ने आरोपी बसपा नेता समेत उसके गुर्गों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। इधर, नगर कोतवाली प्रभारी अनूप दुबे का कहना है कि आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Kanpur Court: SP MLA Irfan Solanki पर प्लॉट आगजनी के मामले में कोर्ट सुना आज सकती फैसला...चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात