रामपुर: शिया समुदाय ने धूमधाम से मनाई ईद, हजारों लोगों ने किया सजदा

रामपुर: शिया समुदाय ने धूमधाम से मनाई ईद, हजारों लोगों ने किया सजदा

रामपुर, अमृत विचार। मकबरा जनाबे आलिया स्थित शिया जामा मस्जिद के इमाम मौलाना अली मोहम्मद नकवी के ऐलान के बाद शिया समुदाय ने बुधवार को धूमधाम से ईद मनाई। हजारों लोगों ने रब की बारगाह में सजदा कर मुल्को-कौम की तरक्की के लिए दुआ मांगी। 

हालांकि, हजारों लोग ईद की नमाज अदा नहीं कर सके। क्योंकि, मौलाना ने रात 2 बजे ईद की नमाज बुधवार को सुबह 8:30 बजे होने का ऐलान किया। ईद की नमाज के खुतबे में मौलाना ने कहा कि हमें अपनी खुशियों में इतना ज्यादा खुश न हो जाएं और गमों से इतना दो चार नहीं होना चाहिए। 

शिया जामा मस्जिद में बुझवार की सुबह 8:38 बजे मौलाना अली मोहम्मद नकवी ने ईद की नमाज पढ़ाई। मौलाना ने खुतबे में कहा कि इंसान को ज्यादा खुशी मिले तो वह गुमराही के रास्ते पर चलने लगता है। अगर हद से ज्यादा गम मिलें तो उसका ईमान अकीदा और ईमान कमजोर होने लगता है। कहा कि अल्लाह कुछ बंदों का इम्तेहान लेता है। ईद की नमाज के बाद लोगों ने एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी गई। 

देर रात 2 बजे मकबरा जनाबे आलिया के इमाम मौलाना अली मोहम्मद नकवी ने बुधवार को सुबह 8:30 बजे ईद की नमाज होने का ऐलान किया। जिन लोगों तक सोशल मीडिया के माध्यम से सूचना पहुंची वे लोग ईद की नमाज पढ़ने के लिए पहुंचे और अधिकांश लोग ईद की नमाज अदा नहीं कर सके।

खुफिया विभाग को सुबह 7 बजे मिली ईद होने की सूचना
प्रशासन ने बुधवार को ईद के लिए तैयारियां की थीं। लेकिन, खुफिया विभाग को सुबह 7 बजे ईद होने की सूचना मिलने में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में मकबरा जनाबे आलिया स्थित शिया जामा मस्जिद पर पुलिस बल तैनात कराया गया। इसके अलावा खुफिया विभाग के अधिकारी भी पहुंच गए। ईद की नमाज शांति पूर्वक हो गई और प्रशासनिक अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

ये भी पढे़ं- रामपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत्म करना चाहते हैं सारे भ्रष्टाचारी- शाहनवाज