बदायूं: छोटे की हत्या कर फरार चल रहा 25 हजार का इनामी बड़ा भाई गिरफ्तार, तमंचा बरामद

बदायूं: छोटे की हत्या कर फरार चल रहा 25 हजार का इनामी बड़ा भाई गिरफ्तार, तमंचा बरामद

बदायूं, अमृत विचार। थाना हजरतपुर क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक ने अपने छोटे भाई की फावड़ा मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की थी। जिसके बाद से हत्यारोपी बड़ा भाई फरार चल रहा था। 

पुलिस ने उसकी तलाश में जगह-जगह दबिश दी लेकिन वह हत्थे नहीं चढ़ा। जिसके चलते एसएसपी ने हत्यारोपी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। रविवार को प्रभारी निरीक्षक ने हत्यारोपी को गांव शाहपुर मार्ग से गिरफ्तार किया। जिसके पास से तमंचा और कारतूस बरामद हुए। उसकी निशानदेही पर आलाकत्ल फावड़ा बरामद हुआ। पुलिस ने हत्यारोपी को जेल भेजा।

हजरतपुर थाना क्षेत्र के गांव नगरिया खनू निवासी नर सिंह के चार बेटे थे। जिसमें सबसे बड़ा रामस्वरूप, उससे छोटा पप्पू, फिर हरवंश और सबसे छोटा हरिओम है। चारों भाई अपने पैतृक जमीन पर खेती करते थे। 20 मार्च की रात पप्पू की हत्या कर दी गई थी। अगले दिन हरिओम ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि बड़ा भाई रामस्वरूप शराब पीने आदी है। वह अक्सर ही शराब पीकर घर आता है और घर पर झगड़ा करता है। 

20 मार्च को वह शराब पीकर घर आया था। बिना किसी बात के परिजनों को गाली देने लगा। दूसरे नंबर के भाई पप्पू ने गाली देने से मना किया तो राम स्वरूप हाथापाई करने लगा। ग्रामीण और परिजनों ने बीच बचाव करा दिया। जिसके बाद हरवंश और हरिओम फसल की रखवाली करने खेत पर चले गए थे। 

कुछ देर के बाद राम स्वरूप और शराब पीकर आया तो चारपाई पर सो रहे पप्पू पर फावड़ा से वार करके हत्या कर दी। हरिओम की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी राम स्वरूप के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। रामस्वरूप फरार हो गया था। पुलिस ने उसकी तलाश में कई जगह दबिश लेकिन कहीं पता नहीं चल सका। जिसके चलते उसपर इनाम घोषित किया गया था। 

शनिवार देर रात प्रभारी निरीक्षक ब्रजेश कुमार सिंह पुलिस बल के साथ गांव शाहपुर मार्ग पर चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान रात लगभग साढ़े 11 बजे वहां से गुजर रहे रामस्वरूप को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक तमंचा और एक जिंदा कारतूस मिला। 

उसने अपने छोटे भाई की फावड़ा मारकर हत्या करने की बात कबूल की। पुलिस ने उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा भी बढ़ाई है। हत्यारोपी को जल्द ही रिमांड लिया जाएगा। गिरफ्तारी करने वालों में प्रभारी निरीक्षक के साथ उपनिरीक्षक बलवीर सिंह व सिपाही विजय तोमर रहे।

ये भी पढे़ं- बदायूं: शाम को भाई से फोन पर हुई बात, सुबह फंदे पर मिला युवक का शव