Hamirpur: महिला ने छह माह की मासूम के साथ खुद को किया आग के हवाले...दोनों की मौत, चार वर्ष पहले हुई थी शादी

हमीरपुर में महिला ने छह माह की मासूम के साथ आग लगा ली

Hamirpur: महिला ने छह माह की मासूम के साथ खुद को किया आग के हवाले...दोनों की मौत, चार वर्ष पहले हुई थी शादी

हमीरपुर, मुस्करा, अमृत विचार। गौरा गांव के पास पहाड़ी डेरा निवासी एक महिला ने गृह कलह के चलते अपनी छह माह की पुत्री के साथ आग लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी के बाद परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुस्करा ले गए। जहां चिकित्सक ने हालत गंभीर होने पर मेडिकल कॉलेज उरई रेफर कर दिया, जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई।

थाना मुस्करा के गौरा गांव के पास पहाड़ी डेरा निवासी उत्तम सिंह की पत्नी किरन (22) ने सोमवार को सुबह करीब आठ बजे किसी बात से कहां सुनी होने पर बच्ची आराध्या (6 माह) को गोद में लेकर आग लगा ली। जानकारी होते ही परिजन कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। 

जहां मौजूद चिकित्सक डॉ. मनोलिका ने प्राथमिक इलाज करने के बाद 80 प्रतिशत जले होने के कारण मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। उरई मेडिकल कॉलेज में ही पोस्टमार्टम कराया गया है। 

घटना की सूचना पर मृतका की मां सुखवाती निवासी गोरहारी थाना चरखारी जनपद महोबा भी परिजनों के साथ मौके पर पहुंच गई। मां सुखवाती ने बताया कि मायके से अभी दो दिन पहले ही आई है। कहा सोमवार को ही नातिन आराध्या का मुंडन संस्कार बेघांय बल्लांय की देवी मंदिर में करने जाना था, लेकिन विधाता को कुछ और ही मंजूर था। उत्तम की शादी चार वर्ष पूर्व जिला महोबा गौहरारी गांव निवासी भगवान सिंह राजपूत की पुत्री किरन के साथ हुई थी। परिजन शव आने का इंतजार कर रहे हैं। 

इस मामले में सीओ राठ दिलीप कुमार ने बताया कि परिवारिक विवाद में महिला ने बच्ची के साथ आग लगा ली थी। जिसकी इलाज के दौरान उरई मेडिकल में उनकी मौत हो गई। फिलहाल अभी तक पुलिस को कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Kanpur: संदिग्ध परिस्थितयों में महिला की मौत, मृतका के मुंह और नाक से बह रहा खून, मायके पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप