यौन उत्पीड़न मामला: आरोप तय होने पर बोले बृजभूषण शरण सिंह- कोर्ट के आदेश ने उनके रास्ते खोल दिये हैं

यौन उत्पीड़न मामला: आरोप तय होने पर बोले बृजभूषण शरण सिंह- कोर्ट के आदेश ने उनके रास्ते खोल दिये हैं

गोंडा। यौन शोषण के मामले में दिल्ली की अदालत में आरोप तय करने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने शुक्रवार को कहा कि न्यायालय के आदेश ने उनके रास्ते खोल दिये है और विकल्प भी खुले है। उन्होंने कहा कि इस मामले का सामना वे पूरी तरह करेंगे। 

यौन शोषण के मामले में प्रथम दृश्टया कोर्ट ने एक केस को छोड़कर चार मामलों में आरोप तय किये है मामले की चार्जशीट पहले ही दाखिल हो चुकी थी। जब आरोप तय होते हैं तो चार्ज पर ही बात रखी जा सकती है। अलग से साक्ष्य या गवाह नही रख सकते। पुलिस के चार्ज के इर्दगिर्द ही रहना पड़ता है। उन्होंने कहा कि ऑप्शन खुले है प्रकरण को वे फेस करें।

सूत्रों के अनुसार, सांसद बृजभूषण पर छह महिलाओं की तरफ से यौन उत्पीड़न के मुक़दमे में बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट में आरोप तय कर दिए गए हैं। अतिरिक्त चीफ़ मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट (एसीएमम) प्रियंका राजपूत ने बीजेपी सांसद के ख़िलाफ़ ये आदेश पारित किया है। अदालत ने बृजभूषण शरण सिंह के अलावा विश्व कुश्ती संघ के पूर्व सहायक सचिव विनोद तोमर पर भी आरोप तय किए हैं।

बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 354 (महिलाओं से अभद्र व्यवहार) और 354ए (यौन उत्पीड़न) और धारा 506 (आपराधिक धमकी) के साक्ष्यों के आधार पर कोर्ट ने आरोप तय किये जबकि तोमर के ख़िलाफ़ आईपीसी 506 के तहत आरोप तय किए गए हैं। चुनावी मौसम के बीच विपक्ष को भाजपा के विरुद्ध सियासी हमला बोलने के लिए बड़ा हथियार मिल गया है हालांकि इस बार चुनाव में उनकी जगह उनके बेटे करण भूषण सिंह को भाजपा ने टिकट दिया है।

यह भी पढ़ें:-सीतापुर: युवक ने पत्नी और तीन बच्चों सहित मां की गोली मारकर की हत्या, खुद को भी उड़ाया, इलाके में पसरा सन्नाटा