सुलतानपुर: Instagram आईडी से वायरल हो रहा अश्लील फोटो, केस दर्ज, जानें क्या है मामला ...

सुलतानपुर: Instagram आईडी से वायरल हो रहा अश्लील फोटो, केस दर्ज, जानें क्या है मामला ...

सुलतानपुर, अमृत विचार। साइबर अपराधों पर रोक लगाने के लिए जिले में साइबर थाना खोला गया है। जिस पर लगातार साइबर क्राइम की टीम काम भी कर रही है। फिर भी साइबर अपराधियों में जरा सा भी डर नहीं है। जिले के मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी ने साइबर क्राइम थाने पर तहरीर दी है। 

पीड़ित ने बताया कि सोशल मीडिया की इंस्ट्राग्राम की एक आईडी पर उसके बेटी की अश्लील फ़ोटो वायरल हो रही है। पूछने पर उधर से जवाब आता है कि वायरल करूंगा जो करना हो कर लो। अश्लील फ़ोटो वायरल होने से किशोरी सहित उसके परिजन सदमे में हैं। साइबर क्राइम थाना प्रभारी प्रवीन कुमार यादव ने बताया कि इंस्ट्राग्राम की आईडी पर सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-सुलतानपुर: एसओ लम्भुआ समेत पांच पर मानवाधिकार की विशेष कोर्ट में मुकदमा, जानें वजह

दायित्वों का निर्वहन नहीं करने, आरोपियों को संरक्षण देने व अन्य आरोपों  में मानवाधिकार कोर्ट में थानाध्यक्ष लम्भुआ समेत पांच पर मुकदमा दायर हुआ है। विशेष कोर्ट न्यायाधीश संतोष कुमार ने आरोपियों को नोटिस जारी कर 21 मई को सुनवाई के लिए तारीख नियत की है। याची के अधिवक्ता अच्छेराम यादव ने बताया कि थाना क्षेत्र लम्भुआ के एक गांव की दलित महिला ने मुकदमा दायर कर कार्रवाई की मांग की है।