अयोध्या: संदिग्ध परिस्थितियों में दो घरों में लगी आग, पीड़ित बोले- फूंका गया

तहरीर लेकर जांच में जुटी पुलिस, हैदरगंज के पछियाना गांव का मामला 

अयोध्या: संदिग्ध परिस्थितियों में दो घरों में लगी आग, पीड़ित बोले- फूंका गया

अयोध्या, अमृत विचार। हैदरगंज थाना क्षेत्र में शुक्रवार रात बेहद संदिग्ध परिस्थितियों में दो घर आगजनी का शिकार हो गए। जिसके चलते लाखों का नुकसान हो गया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड तथा डायल112 की पुलिस और ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया। आगजनी की हुई इस घटना से ग्रामीणों में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। पीड़ित परिवारों का कहना है कि अज्ञात लोगों द्वारा उनका घर फूंका गया है।

घटना हैदरगंज थाना अंतर्गत जाना खपराडीह मार्ग के गन्ना के कांटा के पास पछियाना की है। जहां ग्राम पंचायत खपराडीह मजरे लाला का पूरा प्रदीप कुमार श्रीवास्तव पुत्र स्वर्गीय विशंभर दयाल किराना स्टोर की दुकान संचालित करते थे। आरोप है कि शुक्रवार की रात 11:30 बजे के आसपास दुकान के पीछे का दरवाजा तोड़कर उसमें रखा नमक, तेल, साबुन, चीनी, दाल तथा अन्य दैनिक उपयोग के सामान और फ्रिज को अज्ञात व्यक्तियों द्वारा ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगा दी।

जिसके चलते सारा सामान जलकर राख हो गया। इतने से भी मन नहीं भरा तो आरोपियों ने पड़ोस में परिवार सहित निवास कर रहे अजय गौड़ पुत्र अयोध्या प्रसाद की टीन शेड के अंदर खड़ी पल्सर बाइक को भी पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया। जिससे मोटरसाइकिल भी धूं धूं होकर जल उठी। इन दोनों घरों में हुई आगजनी से लगभग 6 से 7 लाख रुपए नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। रात में ही घटनास्थल पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम, डायल 112 की पुलिस तथा ग्रामीणों की मदद से काबू पाया गया।

ग्रामीणों का कहना है इसके पहले भी इसी एक सप्ताह पहले इसी तरह की दो घटनाएं अमरनाथ के घर में और जयराम गौड़ के छप्पर में आग लगा दी गई थी। लेकिन इसमें ज्यादा नुकसान नहीं हुआ था। लेखपाल देवप्रकाश तिवारी का कहना है कि 5 से 6 लाख के करीब का क्षति हुआ है। प्रभारी निरीक्षक मोहम्मद अरशद ने बताया पीड़ितों ने तहरीर दिया है, जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-कैसरगंज की लड़ाई ब्राह्मण बनाम ठाकुर पर आई, अभद्र टिप्पणी पर करन भूषण सिंह ने दी सफाई, जानें पूरा मामला