उल्टी-दस्त से पीड़ित मासूम की मौत, परिजनों का हंगामा

 आशियाना के निजी अस्पताल का मामला, इलाज में लापरवाही का आरोप

उल्टी-दस्त से पीड़ित मासूम की मौत, परिजनों का हंगामा

अमृत विचार, लखनऊ।  आशियाना क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में भर्ती उल्टी और दस्त से पीड़ित 18 माह की बच्ची की शनिवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। मौत से अक्रोशित परिजनो ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। अस्पताल प्रबंधन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को शांत कराया। परिजनों ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

आशियाना के सेक्टर एच निवासी अमित सोनी ने 18 महीने की बच्ची धन्वी सोनी को उल्टी और दस्त आने की शिकायत पर गुरुवार की शाम को उर्मिला देवी हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। अमित के मुताबिक अस्पताल ने 60 हजार रूपए जमा करा लिए, बच्ची की हालत में सुधार नहीं हो रहा था। शुक्रवार सुबह डॉक्टर ने बच्ची की हालत गंभीर बताते हुए दूसरे अस्पताल रेफर कर दिया। उसे दूसरे निजी अस्पताल ले गए। यहां डॉक्टरों ने बच्ची की हालत गंभीर बता कर वेंटिलेटर स्पोर्ट पर लिया। डेढ़ लाख रुपए जमा करा लिए।

शनिवार सुबह डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। 40 हजार रुपए जब तक नहीं मिल गए। शव नहीं दिया। शव मिलने के बाद अंतिम संस्कार किया। देर शाम नाराज परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए उर्मिला अस्पताल पहुंच कर हंगामा शुरू कर दिया। अस्पताल ने पुलिस बुला ली। देर रात तक परिजनों का हंगामा जारी रहा। पुलिस मान-मनौव्वल का प्रयास कर रही थी।

ताजा समाचार

अरविंद अकेला कल्लू और ऋचा दीक्षित की भोजपुरी फिल्म 'कलयुगी ब्रह्मचारी 2' का ट्रेलर रिलीज, देखें VIDEO
Eid Ul Adha 2024: कानपुर में नमाजियों ने नमाज अदा कर गले मिलकर दी मुबारकबाद...कुर्बानियों का दौर शुरू, ड्रोन से होती रही निगरानी
Eid-ul-Adha 2024: लखनऊ में अदा की गई नमाज, देश की सलामती और गर्मी से निजात की मांगी दुआ
देहरादून के रायपुर में हुआ गोलीकांड, 1 की मौत 2 घायल
बाराबंकी: छत पर सोया था पूरा परिवार, भोर में अचानक भरभरा कर गिरी, पति-पत्नी और दो बच्चे गंभीर घायल
चीन के प्रधानमंत्री Li Qiang ने ऑस्ट्रेलिया के साथ मतभेदों का उचित समाधान निकालने पर जताई सहमति