अयोध्या: अभी तक नहीं मिले 66 हजार बोर्ड परीक्षार्थियों को अंक पत्र, 20 अप्रैल को घोषित हुआ था बोर्ड परीक्षा परिणाम

अयोध्या: अभी तक नहीं मिले 66 हजार बोर्ड परीक्षार्थियों को अंक पत्र, 20 अप्रैल को घोषित हुआ था बोर्ड परीक्षा परिणाम

अयोध्या, अमृत विचार। माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा परीक्षा परिणाम 20 अप्रैल को घोषित कर दिए गए थे। परीक्षा परिणाम घोषित हुए 38 दिन बीत गए अभी तक 444 कालेजों के 66 हजार 387 परीक्षार्थियों को अंक पत्र नहीं मिल सके है। यह आलम तब है जब बोर्ड ने रेकार्ड समय पर परीक्षा परिणाम घोषित कर खुद अपनी पीठ थपथपा ली थी। 

अब तक अंक पत्र न मिलने से इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों को जहां आगे प्रवेश के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं हाईस्कूल के छात्र भी कक्षा 11 में प्रवेश के लिए अभी तक अंक पत्र दाखिल नहीं कर पाए हैं। बता दें कि इस बार हाईस्कूल की परीक्षा में कुल 38233 और इंटरमीडिएट की परीक्षा में 30154 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए थे। परीक्षाफल घोषित होने के 38 दिनों बाद भी किसी कालेज में अंक पत्र नहीं पहुंचे हैं। इंटरमीडिएट के छात्रों का कहना है कि आगे की कोचिंग और स्नातक में प्रवेश के लिए दिक्कतें आ रही है। 

जून के पहले सप्ताह में है उम्मीद 

यूपी बोर्ड के अंक पत्र जून के पहले सप्ताह में विद्यार्थियों को मिल सकते हैं। इसके लिए प्रक्रिया चल रही है। अंक पत्रों का बंडल क्षेत्रीय सचिवों के कार्यालय में पहुंचा दिए गए हैं। वहां से जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय और फिर से विद्यालयों को भेजे जाएंगे। यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम 20 अप्रैल को जारी कर दिया था। अंक पत्रों का वितरण मई के आखिरी सप्ताह में होना था, लेकिन छपाई में देरी हुई। 

इसलिए अब तक अंक पत्र का वितरण नहीं हो सका है। फिलहाल, इंटरमीडिएट के अंक पत्र क्षेत्रीय सचिवों के कार्यालय में पहुंचा दिए गए हैं। हाईस्कूल के भी अंक पत्र आ जाएंगे। उसके बाद इसे डीआईओएस कार्यालय भेजा जाएगा। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ राजेश कुमार आर्या ने बताया कि अंक पत्र आने में इस बार विलम्ब हुआ है। आते ही यहां से विद्यालयों तक इसे पहुंचाया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-रवि किशन का दावा- आधा दर्जन से अधिक विपक्षी दलों का अस्तित्व चार जून के बाद समाप्त हो जाएगा