रुद्रपुर: सिपाहियों पर हमला करने वाले चार हमलावर हुए गिरफ्तार

रुद्रपुर: सिपाहियों पर हमला करने वाले चार हमलावर हुए गिरफ्तार

रुद्रपुर, अमृत विचार। 25 मई को रंपुरा चौकी में तैनात सिपाहियों पर पथराव और हाथापाई करने के चार हमलावरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और उनके कब्जे से दो तमंचे भी बरामद किए। पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है। पकड़े गए दो आरोपी नाबालिग हैं।

बुधवार को सीओ सदर निहारिका तोमर और कोतवाल धीरेंद्र कुमार ने बताया कि 25 मई को डायल 112 पर मिली दो भाईयों में झगड़े की सूचना के आधार पर चीता मोबाइल में तैनात रंपुरा चौकी के सिपाही गणेश सिंह धानिक और पूरन राम मौके लिए रवाना हुए। जब वे सत्ता चौक पर पहुंचे तो वहां कुछ युवक संदिग्ध अवस्था में खड़े हुए थे। आरोप था कि जब सिपाहियों ने टोका तो युवकों ने सिपाहियों से हाथापाई कर पथराव शुरू कर दिया। इसमें सिपाही गणेश सिंह धानिक चोटिल हो गए।

पुलिस ने नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। मंगलवार को मिली सूचना के आधार पर कोतवाली और रंपुरा चौकी की संयुक्त टीम ने बस्ती से ही सोनू खत्म, दीपक कोली उर्फ टांडा को 315 बोर एवं .38 बोर के तमंचे व जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो विधिक विरुद्ध किशोर को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हमलावरों को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है। जब पुलिस ने सोनू खत्म का आपराधिक इतिहास निकाला तो पता चला कि आरोपी आदतन अपराधी प्रवृत्ति का है। उसके खिलाफ रुद्रपुर कोतवाली इलाके में 12 से अधिक मुकदमे पंजीकृत हैं।

ताजा समाचार