अल्मोड़ा: शराब की दुकान का विरोध कर रहे ग्रामीणों को दो दिनों का आश्वासन 

अल्मोड़ा: शराब की दुकान का विरोध कर रहे ग्रामीणों को दो दिनों का आश्वासन 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। जिले के काफलीखान में शराब की दुकान को बंद करने की मांग को लेकर धरना दे रही महिलाओं और ग्रामीणों को प्रशासन ने दो दिनों के अंदर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। जिसके बाद ग्रामीणों ने अपना धरना स्थगित कर दिया है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर आश्वासन हवाई साबित हुए और कोई कार्रवाई नहीं की गई तो फिर से उग्र आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा। 

अल्मोड़ा पिथौरागढ़ हाइवे में स्थित काफलीखान चौराहे पर शराब की दुकान खुलने के बाद से ग्रामीण और महिलाओं में आक्रोश व्याप्त है। शराब की दुकान को बंद करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने बीते मंगलवार से शराब की दुकान के बाहर ही धरना शुरू कर दिया था। लगातार दो दिनों तक ग्रामीण यहां धरना देते रहे।

दिन भर महिलाएं बच्चों के साथ धरने पर डटी रही। दिन भर धूप में बैठने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं होने से महिलाओं को पारा और अधिक चढ़ गया। महिलाओं ने शासन प्रशासन पर शराब माफिया के साथ साठ गांठ का आरोप लगाया। ग्रामीणों का कहना था कि शासन प्रशासन को ग्रामीण क्षेत्र की जनता की समस्याओं के साथ कोई सरोकार नहीं रह गया है। जबरन क्षेत्र में दूसरी दुकान खोली जा रही है।

इससे बच्चों और युवाओं को नशे की ओर धकेलने का काम किया जा रहा है। ग्रामीणों के आंदोलन को देखते हुए स्थिति को संभालने के लिए जिला आबकारी अधिकारी मनोज कुमार उपाध्याय धरना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि दो दिन के भीतर समस्या का ठोस समाधान निकाल लिया जाएगा। इसके बाद महिलाओं ने धरना प्रदर्शन स्थगित कर दिया। साथ ही चेतावनी दी कि अगर शराब की दुकान नहीं हटाई गई तो वह उग्र आंदोलन शुरु कर देंगे।