बाराबंकी : मदरसा बोर्ड की परीक्षा में टॉप थ्री रही छात्राएं, 2805 में 403 परीक्षार्थी हुए फेल

बाराबंकी : मदरसा बोर्ड की परीक्षा में टॉप थ्री रही छात्राएं, 2805 में 403 परीक्षार्थी हुए फेल

बाराबंकी, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव के बीच गुरुवार को मदरसा बोर्ड द्वारा परिणाम की घोषणा कर दी गई। जिले की टॉप टेन सूची में प्रथम तीन स्थान पर बालिकाओं ने बाजी मारी है। जिले में 3071 परीक्षार्थियों ने मुंशी, मौलवी, आलिम, कामिल और फाजिल दर्जे की परीक्षा के लिये पंजीकरण कराया था। जिसमें 2805 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। 266 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल नहीं हुए। बुधवार को यूपी मदरसा बोर्ड द्वारा जारी परिणाम में 2402 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं।

जबकि 403 परीक्षार्थी फेल हो गये। परीक्षा परिणाम 78.22 प्रतिशत रहा। आलिम दर्जे में 447 अंक पाकर मदरसा जामिया अरबिया उलूम जैदपुर की छात्रा फौजिया बानो ने टॉप डेन की सूची में जिले में पहला स्थान प्राप्त किया। 426 अंक पाकर इसी मदरसा की छात्रा साफिया बानो ने दूसरा तो 425 अंक पाकर इसी मदरसे की छात्रा कुलसुम बानो ने टॉप डेन की सूची में तीसरा स्थान हासिल किया।

इसके अलावा टॉप टेन की सूची में मदरसा जामिया अरबिया उलूम जैदपुर के छात्र मोहम्मद सफवान ने 424 अंक पाकर चौथा, इसी मदरसे के मोहम्मद अब्दुल्ला ने 419 अंक पाकर पांचवां, मदरसा दारुल उलूम की छात्रा खुशनुमा बानो और मदरसा जियाउल इस्लाम के मोहगम्मद आसिम ने 418 अंक पाकर छठा स्थान प्राप्त किया। इसी तरह मदरसा जियाउल इस्लाम की छात्रा फरहीन अंजुम ने 416 अंक, मदरसा जामिया अरबिया उलूम जैदपुर की छात्रा हाजिरा बानो ने 414 अंक तो मदरसा इस्लामिया अरबिया सिद्धौर की छात्रा आयशा फातिमा, मदरसा जामिया अरबिया उलूम जैदपुर की छात्रा रुकइया बानो ने बराबर बराबर 411 अंक हासिल कर जिले का माम बढ़ाया है। यूपी मदरसा बोर्ड द्वारा चुनाव की घोषणा से पहले जिले के एक दर्जन केंद्रों पर मुंशी, मौलवी, आमिल, कामिल और फाजिल दर्जे की परीक्षाएं कराई गईं थी।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: लोकसभा के सातवें और अंतिम चरण का चुनाव प्रचार थमा, एक जून को होगा मतदान