बरेली: रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज में विद्यार्थियों को बताए गए साइबर क्राइम से बचाव के तरीके

साइबर क्राइम इंस्पेक्टर ने पीड़ितों के उदाहरण देकर किया जागरूक

बरेली: रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज में विद्यार्थियों को बताए गए साइबर क्राइम से बचाव के तरीके

बरेली, अमृत विचार। बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के रोहिलखंड मेडिकल काॅलेज के सभागार में गुरुवार को पुलिस की साइबर अपराध नियंत्रण शाखा ने मेडिकल और पैरा मेडिकल के छात्र-छात्राओं को जागरूक किया। उन्हें बताया गया कि कैसे साइबर क्राइम से सतर्क रहें।

साइबर क्राइम इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने बताया कि हमें बढ़ रहे साइबर अपराध के प्रति बहुत सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने पीड़ितों के उदाहरण देकर बताया कि किस प्रकार साइबर ठग लोगों को डिजिटल रूप से धन की हानि पहुंचाते हैं।

उन्होंने सभागार में उपस्थित छात्र-छात्राओं और चिकित्सकों से कहा कि किसी भी अनजान काल या मेसेज से पूछे जाने पर अपनी किसी भी प्रकार की बैंक की जानकारी, व्यक्तिगत जानकारी तथा ओटीपी आदि बिल्कुल भी साझा न करें। इन्हीं छोटी-छोटी सावधानियों से हम साइबर अपराध से बचाव कर सकते हैं। इस मौके पर एसआई शालू यादव, शानू, बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के कुलसचिव डॉ. सुशील कुमार ठाकुर, रोहिलखंड मेडिकल काॅलेज के प्रधानाचार्य डॉ. दिग्विजय सिंह, वरिष्ठ कैंसर सर्जन डॉ. अर्जुन अग्रवाल, डॉ. चीना गर्ग, डॉ. शशिकांत वर्मा, डॉ. अंकुर एवं वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी तसलीम खान आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें- बरेली: बदायूं रोड पर 50 हजार वर्ग मीटर में बन रही अवैध कॉलोनी पर चला बुलडोजर