केंद्रीय गृहमंत्री और पूर्व सीएम पर अभद्र टिप्पणी कर मौहाल बिगाड़ने की कोशिश, रिपोर्ट दर्ज

 हजरतगंज कोतवाली में दोनों मामले में दर्ज की गई रिपोर्ट

केंद्रीय गृहमंत्री और पूर्व सीएम पर अभद्र टिप्पणी कर मौहाल बिगाड़ने की कोशिश, रिपोर्ट दर्ज

लखनऊ, अमृत विचार। केंद्रीय गृहमंत्री पर अभद्र टिप्पणी करते हुए एक युवक का एक वीडियो एक्स पर पोस्ट किया गया। इसके अलावा एक पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ भी आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग कर इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट शेयर की गई। दोनों पोस्ट से विद्वेश फैलाने और माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया गया है। मामलों में झांसी सिपरी बाजार निवासी रवि प्रकाश ने हजरतगंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

इंस्पेक्टर विक्रम सिंह के मुताबिक, प्रार्थना-पत्र देने वाले रवि प्रकाश ने बताया कि वह गोल्ड क्रश गोमतीनगर में रहते हैं। कुछ दिन पहले दिनों एक्स अकाउंट @saksi joshii से एक आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट किया गया। वीडियो के माध्यम से केंद्रीय गृह मंत्री पर अभद्र टिप्पणी की गई। 

वीडियो में एक युवक केंद्रीय गृहमंत्री के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहा है। इससे एक वर्ग की धार्मिक भावनाएं आहत हुईं। वीडियो के माध्यम से विभिन्न वर्गों में भी शत्रुता पैदा करने और सामाजिक विद्वेष फैलाने की कोशिश की गई। इसके अलावा एक पूर्व मुख्यमंत्री के लिए KRK @kamaalrkhan एक्स अकाउंट से अभद्र एवं जातिगत टिप्पणी की गई।

 इसके साथ ही इस पोस्ट को jitendra pratap singh @jpsin1 द्वारा यूपी पुलिस को टैग किया गया। पोस्ट के माध्यम से माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। इंस्पेक्टर ने बताया कि दोनों मामलों में संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। आरोपियों की पहचान करने साइबर क्राइम सेल को जांच में लगाया है।

यह भी पढ़ें:-प्रतापगढ़: मदरसा संचालक मौलाना फारूक की धारदार हथियार से मारकर निर्मम हत्या, गांव में तनाव