बाराबंकी: आक्रोशित वकीलों ने कार्य बहिष्कार कर किया प्रदर्शन, जानें मामला

एसडीएम द्वारा न्याययिक तहसीलदार को ज्ञापन लेने भेजने पर नाराज हुए अधिवक्ता

बाराबंकी: आक्रोशित वकीलों ने कार्य बहिष्कार कर किया प्रदर्शन, जानें मामला

फतेहपुर/बाराबंकी, अमृत विचार। लंबित मामलों के समय से निस्तारण न करने व अधिकारियों की कार्यशैली से अक्रोशित अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। अधिवक्ताओं ने नारे बाजी करने हुए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंप कर कार्रवाई किए जाने की मांग की। माहौल को भांपते हुए पुलिस फोर्स को मौके पर बुला लिया गया। तहसील के पीठासीन अधिकारियों के धीमी कार्यशैली पूर्ण रवैय्ये के चलते तहसीलदार न्यायिक तथा नायब तहसीलदार न्यायालयों पर सैकड़ों की संख्या में अविवादित बैनामों के केस लम्बित हैं।

जिसके चलते वकीलों ने इसकी शिकायत और वार्ता ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से करनी चाही तो वार्ता के दौरान सकारात्मक परिणाम न आने के कारण वकीलों ने आगामी शुक्रवार तक कार्य बहिष्कार की घोषणा कर दी थी। मंगलवार को सभी अधिवक्ता बार सभागार में एकत्रित हुए जहा से जोरदार नारेबाजी करते हुए एसडीएम कोर्ट पहुंचे। जहां ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आर जगत साईं ने तहसीलदार न्यायिक प्राची त्रिपाठी को ज्ञापन लेने के लिए भेज दिया। जिस पर अधिवक्ता अक्रोषित हो गए कहा कि जब ज्वाइंट मजिस्ट्रेट मौजूद हैं तो उन्ही को ज्ञापान देंगे। 

कुछ देर बाद ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पहुंचे जिनको ज्ञापन सौंप कर कार्रवाई किए जाने की मांग की। बार संघ अध्यक्ष प्रदीप कुमार निगम ने बताया कि यदि अधिकारी अपनी हठधर्मिता पर अड़े रहे और सामान्य गति से कार्यों का निष्पादन नहीं किया तो आमसभा की बैठक करके इस न्यायिक कार्य बहिष्कार को ओर अधिक तेज किया जाएगा। इस मौके पर महामंत्री संजय सिंह, हरिनाम सिंह, ओम प्रकाश, श्रवण कुमार, इंद्रेश शुक्ला, सतीश वर्मा, प्रभात वर्मा, ज्ञानू सिंह, नफीस अहमद, अवधेश श्रीवास्तव, मदन मोहन मिश्र आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-प्रयागराज: जंगल में पेड़ से लटकता मिला प्रेमी-प्रेमिका का शव, इलाके में सनसनी